PBKS v DC: मयंक अग्रवाल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल (IPL) के 64वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 17 रन से हराकर मौजूदा सीजन में अपनी सातवीं जीत दर्ज की. इस जीत से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली दिल्ली टीम की 13 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. दूसरी ओर, पंजाब किंग्स की 13 मैचों में यह सातवीं हार है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की अगुआई वाली पीबीकेएस (PBKS) टीम 12 अंकों के साथ सातवें नंबर पर खिसक गई है. दिल्ली के खिलाफ हार के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा कि उनकी टीम को 5वें से 10 वें ओवर तक कई विकेट गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा.

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श (Mitchel Marsh) के सबसे ज्यादा 63 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए. पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) और युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट चटकाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी. उसकी ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली. पंजाब ने 5वें से 10वें ओवर में कुल 6 विकेट गंवाए.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: ऋषभ पंत ने क्यों कहा- अभी सिर्फ 24 साल का हूं? जीत के भी नाखुश दिखे दिल्ली के कप्तान

DC vs PBKS: शार्दुल ने पंजाब को नचाया, जीत के साथ दिल्ली के प्लेऑफ की उम्मीद बढ़ी

मैच के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘हमने आज अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, टीम ने पांच से 10 ओवर के बीच कई विकेट गंवा दिए और यही हमारी हार का कारण रहा. यह विकेट उतनी खराब नहीं थी और हमें इस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था. हमें अभी एक और मैच खेलना है, हम अच्छा क्रिकेट खेल कर दो अंक हासिल करना चाहेंगे. हमें अपनी रणनीति पर फिर से विचार करने की जरूरत है.’

पंजाब किंग्स अपने आखिरी लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी. यह मुकाबला रविवार को मुंबई के वाखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दिल्ली कैपिटल्स अपने अंतिम लीग मैच में शनिवार को मुंबई इंडियंस से टकराएगी. प्लेऑफ की बात करें तो गुजरात टाइटंस 20 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के एक समान 16-16 अंक हैं. दिल्ली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें 14-14 अंकों के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें नंबर पर विराजमान हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Mayank agarwal, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks