140KM माइलेज वाले TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube को जमकर खरीद रहे लोग, बिक्री ने तोड़े रिकॉर्ड


देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल और निर्माण पर काफी जोर दिया जा रहा है। हाल ही इसी बीच देश की जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस के TVS iQub इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। जी हां इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिर्फ एक ही माह में काफी यूनिट्स बिकीं हैं। TVS ने iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के मई में नए मॉडल लॉन्च किए थे। यहां हम आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

TVS iQube के तीन मॉडल में से दो की कीमत की घोषणा कर दी गई थी, लेकिन एक की कीमत का ऐलान होना अभी भी बाकि है। TVS iQube की जून महीने में ही कुल 4,667 यूनिट बिकीं हैं जो कि TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की अब तक की सबसे अधिक बिक्री है। ये हैं TVS iQube के नए मॉडल कंपनी ने इसके 3 वेरिएंट TVS iQube, TVS iQube S और TVS iQube ST लॉन्च किए हैं। इसमें ST मॉडल का आना अभी भी बाकी है जो कि Alexa को भी सपोर्ट करता है।

कीमत की बात की जाए तो TVS iQube की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 99,130 रुपये और बेंगलुरू में ऑन रोड कीमत 112,230 रुपये है। वहीं TVS iQube S  की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 109,256 रुपये और बेंगलुरु में ऑन रोड कीमत 120,183 रुपये है। फिलहाल TVS iQube ST की कीमत का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन यह पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

रेंज की बात की जाए तो TVS iQube S वेरिएंट में 100KM की रेंज प्रदान करता है, वहीं TVS iQube ST वेरिएंट 140KM की रेंज प्रदान करता है। TVS iQube पहले 75KM की रेंज प्रदान करता था, लेकिन अब यह 100KM की रेंज प्रदान करता है। TVS iQube और TVS iQube S वेरिएंट की टॉप स्पीड 78KM है। वहीं चार्जिंग समय की बात करें तो ये दोनों वेरिएंट 4.3 घंटे में फुल चार्ज हो सकते हैं। वहीं TVS iQube ST वेरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी है। वहीं चार्जिंग समय की बात करें तो यह 4.06 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है। जी हां, लेकिन यह वेरिएंट अभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होना बाकि है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks