Pics: मेट्रो के लिए लंबी कतारें, नई दिल्ली के रूप में बसें कोविड नियम किक इन


Pics: मेट्रो के लिए लंबी कतारें, नई दिल्ली के रूप में बसें कोविड नियम किक इन

नई दिल्ली:

दिल्ली में कई बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशनों पर आज लंबी कतारें देखी गईं, एक दिन बाद जब अधिकारियों ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन केवल 50% क्षमता के साथ होगा।

नए वेरिएंट ओमाइक्रोन के उभरने के बाद कोविड के मामलों में स्पाइक के बीच यह निर्णय लिया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को येलो अलर्ट घोषित किया जिसके तहत स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर और जिम बंद रहेंगे।

येलो अलर्ट यह भी बताता है कि राष्ट्रीय राजधानी में चलने वाली बसें और मेट्रो ट्रेनें 50% बैठने की क्षमता के साथ चलती हैं।

यात्रियों का कहना था कि नए नियमों के चलते उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बैठने की क्षमता कम होने से यात्रियों का वेटिंग टाइम बढ़ गया है।

g3uvg7u

“हमें निर्धारित समय से 2 घंटे पहले अपना घर छोड़ना पड़ता है। यहां बस में, वे यात्रियों को नहीं लेते हैं, लेकिन बस स्टैंड पर भीड़ जमा हो जाती है। हमें घंटों खड़े रहना पड़ता है, जिसके कारण हमें देर हो जाती है हमारा काम, ”एक कम्यूटर ने एएनआई को बताया।

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ मेट्रो स्टेशनों पर भी लंबी कतारें देखी गईं।

kt5lufmg

गाजियाबाद में दिल्ली मेट्रो के शहीद स्थल स्टेशन के बाहर लगी कतार

COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कुछ वर्गों के लोगों ने भी निर्णय का समर्थन किया।

“स्थिति के अनुसार कदम अच्छा है लेकिन लोगों को एक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सभी गेट बंद हैं और केवल एक गेट खुला है, जिससे भीड़ बढ़ेगी और अंततः मामले बढ़ेंगे। हमारा खर्च भी बढ़ रहा है। सरकार को यात्रियों के बारे में सोचना चाहिए। , एक कम्यूटर, अनामिका ने कहा।

मंगलवार को, अधिकारियों ने घोषणा की कि दिल्ली मेट्रो ट्रेनें केवल 50% बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी, जिसमें यात्रियों के लिए खड़े होने का कोई प्रावधान नहीं है।

“कोविड – 19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर, कुछ फाटकों के माध्यम से प्रवेश को विनियमित किया जाएगा। इसलिए यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे केवल अति आवश्यक होने पर ही यात्रा करें और अपनी यात्रा के लिए कुछ अतिरिक्त समय रखें।” दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक ट्वीट में कहा।

दिल्ली ने मंगलवार को 496 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, जो पिछले छह महीनों के बाद से उच्चतम एक-दिवसीय स्पाइक दर्ज करते हैं। 238 मामलों के साथ दिल्ली में ओमाइक्रोन की संख्या भी सबसे अधिक है, इसके बाद महाराष्ट्र में 167 मामले हैं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks