Pm Modi Live: बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे पीएम मोदी, हवाई अड्डे सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण


01:45 PM, 12-Jul-2022

देवघर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी देवघर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में दो हवाई अड्डे हैं। इसे बढ़ाकर पांच करेंगे। बोकारो व दुमका में भी हवाई अड्डा बनेगा। सिंधिया ने कहा कि 14 नए रूट प्रचलित होंगे। देवघर से धीरे-धीरे देश के कई राज्यों में विमानों द्वारा उड़ान भरा जायेगा।

01:42 PM, 12-Jul-2022

पांच साल में तैयार हुआ देवघर एयरपोर्ट

 यह हवाई अड्डा 653.75 एकड़ में फैला है। इसके निर्माण में 401.34 करोड़ की लागत आई है। हवाईअड्डे की लंबाई 2500 मीटर है। इसके रनवे की चौड़ाई 45 मीटर है। टर्मिनल बिल्डिंग 4000 वर्गमीटर में फैली है। इस टर्मिनल बिल्डिंग में 180 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। रनवे से ही यात्रियों को बाबा मंदिर के पंचशूल का दर्शन होगा। टर्मिनल बिल्डिंग को इको फ्रेंडली बनाया गया है। टर्मिनल बिल्डिंग को बाबा मंदिर का लुक दिया गया है

01:33 PM, 12-Jul-2022

झारखंड के सीएम ने किया उद्घाटन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जोहार से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह दिन ऐतिहासिक है। आज देवघर एयरपोर्ट का विधिवत उद्घाटन हो रहा है। राज्य के विकास में मार्गों की अहम भूमिका होती है। साहिबगंज में जल मार्ग बनकर तैयार है। इसके लिए पीएम को शुक्रिया।

01:18 PM, 12-Jul-2022

Pm Modi Live: बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंचे पीएम मोदी, हवाई अड्डे सहित कई प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने झारखंड दौरे के तहत बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पहुंच चुके हैं। वे यहां हवाई अड्डा का लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी यहां कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे।  इसके साथ-साथ पीएम मोदी बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी 11.5 किमी के रोड शो में भी हिस्सा लेंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks