PM Modi Shimla Visit Live: शिमला पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, सीटीओ से माल रोड तक निकाला रोड शो, लोगों ने की फूलों की बारिश


11:44 AM, 31-May-2022

पीएम मोदी बोले- क्या दीपक आज भी पैदल जाता है

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पीएम मोदी से कहा- जाखू चलते हैं। तो पीएम बोले – क्या दीपक आज भी पैदल जाता है। (मोदी ने दीपक भोजनालय के मालिक दीपक शर्मा के बारे में पूछा।) मोदी पहले कॉफी हाउस में बैठते थे, कॉफी पीते थे। ये हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व की बात है।

11:37 AM, 31-May-2022

सीएम जयराम ने दी बधाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। सीएम जयराम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है। इसके लिए सभी प्रदेशवासी बधाई के पात्र हैं। हिमाचल पीएम मोदी के दिल के बहुत करीब है। हिमाचल के लोगों से पीएम मोदी का बहुत ज्यादा स्नेह है।  सीएम जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री आज भी प्रदेश में कई कार्यकर्ताओं को उनके नाम से जानते हैं। सीएम जयराम ने कहा कि कोविड संकट में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे राष्ट्र की हिम्मत बढ़ाई। लोगों को हौसला दिया। आज देश ने कोविड से लड़ाई जीत ली है।

11:02 AM, 31-May-2022


– फोटो : अमर उजाला

काफिले पर हुई फूलों की बारिश 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इससे पहले पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर अनाडेल मैदान में उतरा। यहां से पीएम का काफिला विधानसभा गेट से होते हुए माल रोड तक पहुंचा। सीटीओ चौक से नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हुआ। सुरक्षा कर्मी वाहन के साथ चलते रहे। वहीं बैरिकेड के दूसरी ओर खड़ी भीड़ पीएम के वाहन पर फूलों की बारिश करती रही।  11:08 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का वाहन स्कैंडल प्वाइंट से गुजरा। फूलों की बारिश करते हुए स्वागत है जी स्वागत है के नारे पीएम के सम्मान में लगाए गए। रोड शो के दौरान पीएम मोदी कुछ दूरी तक पैदल चले और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।  

10:58 AM, 31-May-2022

संभावित कार्यक्रम 

11:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिज मैदान पर पहुंचेंगे

पारंपरिक वाद्य यंत्रों की धुनों पर स्वागत किया जाएगा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अभिनंदन भाषण देंगे

लाभार्थी योजनाओें के बारे में फिल्म दिखाई जाएगी

लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया जाएगा

किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त का लोकार्पण

पीएम मोदी देशवासियों को 20 से 30 मिनट संबोधित करेंगे  

10:31 AM, 31-May-2022


– फोटो : अमर उजाला

रिज मैदान सज-धजकर तैयार

पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए रिज मैदान सज-धजकर तैयार है। सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के सभी जिलों में वर्चुअल कार्यक्रम होंगे। 50,000 हिमाचलियों समेत देश भर के 17 लाख लोग इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। जयराम ठाकुर ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है। सभी लोग इसके लिए आमंत्रित हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग इस कार्यक्रम में नहीं आ सकते हैं, वे वर्चुअल जुड़ें। 

10:14 AM, 31-May-2022

PM Modi Shimla Visit Live: शिमला पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, सीटीओ से माल रोड तक निकाला रोड शो, लोगों ने की फूलों की बारिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित करेंगे। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजधानी शिमला पहुंचेंगे। वह केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी शिमला में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में ऐतिहासिक रिज मैदान से देशवासियों को संबोधित करेंगे। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे। वह किसान सम्मान निधि की 21,000 करोड़ रुपये की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks