PM Modi Varanasi Visit Live: पीएम मोदी ने एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र किचन का किया उद्घाटन, कुछ देर में मिलेगी 43 परियोजनाओं की सौगात


02:47 PM, 07-Jul-2022

रुद्राक्ष कंवेशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, अखिल भारतीय शिक्षा समगाम को करेंगे संबोधित 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेशन सेंटर पहुंच चुके हैं। यहां वो तीन दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे। शिक्षा मंत्रालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) एवं काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। सीएम योगी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंदेर प्रधान, यूजीसी के चेयरमैन और देशभर के विश्वविद्यालयों के कुलपति मौजूद हैं।

 

02:37 PM, 07-Jul-2022

अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे पीएम

नगर निगम के द्वारा पूरे इलाके को सैनेटाइज किया जा रहा था। राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर प्रशासन के द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। वहीं दोपहर दो बजे तक कई मंत्री, भाजपा के पदाधिकारी, शिक्षक और पार्टी कार्यकर्ता पहुंच चुके थें। यहां प्रधानमंत्री मोदी 2:45 बजे कार्यक्रम में शामिल होने आएंगे।

 

02:25 PM, 07-Jul-2022

पीएम के रुद्राक्ष पहुंचने से पहले तैयारियां पूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिगरा स्थित अन्तर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केंद्र रुद्राक्ष पहुंचने से पहले सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है। रुद्राक्ष कनवेंशन के अंदर जहां सारी कुर्सियां अथितियों से भर गई थी वहीं सिगरा सहित आसपास के इलाकों को पीएम मोदी के होर्डिंग और भाजपा के बैनर पोस्टर सजा दिया गया था। 

 

02:10 PM, 07-Jul-2022

पीएम मोदी ने एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र किचन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर पहुंचे। पीएम मोदी ने अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं। 

01:54 PM, 07-Jul-2022

पीएम का हेलीकॉप्टर पहुंचा पुलिस लाइन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन पहुंच गया है। पीएम मोदी पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर जाएंगे और अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे। यहां वे 20 छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे और उनके साथ ही मिड डे मील का स्वाद भी चखेंगे।

 

01:50 PM, 07-Jul-2022

पीएम मोदी करेंगे अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे

पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सेना के हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन जाएंगे। यहां से सड़क मार्ग से अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर जाएंगे और अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे। यहां वे 20 छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे और उनके साथ ही मिड डे मील का स्वाद भी चखेंगे।

 

01:43 PM, 07-Jul-2022

कुछ देर में कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से कुछ देर में कार्यक्रमस्थल के लिए रवाना होंगे। अक्षयपात्र किचन के बाहर सुरक्षा चाक चौबंद है। कुछ ही देर प्रधानमंत्री मोदी यहां पहुंचेंगे।

01:36 PM, 07-Jul-2022

बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पर 1 बजकर 20 मिनट पर पहुंचे। यहां पर सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया। कुछ देर में पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे। 

 

01:35 PM, 07-Jul-2022

पीएम के मार्गदर्शन के बाद नई शिक्षा नीति पर मंथन

शिक्षा मंत्रालय की ओर से रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में तीन दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम में देशभर के संस्थान अपने संस्थानों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के कार्यान्वयन की प्रगति का विवरण प्रस्तुत करेंगे। तीन दिवसीय शिक्षा समागम में नौ विषयों पर पैनल चर्चा आयोजित की जाएगी। पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन के बाद नई शिक्षा नीति को शैक्षणिक संस्थानों में लागू करने पर मंथन किया जाएगा।

 

01:31 PM, 07-Jul-2022

रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर जाएंगे पीएम मोदी

यहां से वे सड़क मार्ग से ही सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर आएंगे और नई शिक्षा नीति पर आयोजित देशभर के शिक्षाविदों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके बाद पीएम मोदी सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा से पहले 12 सौ 20 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और 553.76 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 

01:23 PM, 07-Jul-2022

कुछ देर में विशेष विमान से वाराणसी पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब दो बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सेना के हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन आएंगे। यहां से सड़क मार्ग से अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज परिसर जाएंगे और अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे। यहां वे 20 छात्र-छात्राओं से संवाद करेंगे और उनके साथ ही मिड डे मील का स्वाद भी चखेंगे। 

 

12:54 PM, 07-Jul-2022

PM Modi Varanasi Visit Live: पीएम मोदी ने एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र किचन का किया उद्घाटन, कुछ देर में मिलेगी 43 परियोजनाओं की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई शिक्षा नीति की आधारशिला रखने के साथ ही बदलते बनारस को सौगात देने के लिए वाराणसी आने वाले हैं। करीब सवा चार घंटे के दौरे में पीएम मोदी सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं के लिए मिड डे मील बनाने वाली अक्षय पात्र रसोई का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सिगरा स्टेडियम में 1774.34 करोड़ की 43 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में देशभर के शिक्षाविदों के अखिल भारतीय शिक्षा समागम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। देर शाम वे यहां से रवाना हो जाएंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks