प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य ढांचे के लिए अगले 5 वर्षों में 3,000 करोड़ रुपये का वादा किया


प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के स्वास्थ्य ढांचे के लिए अगले 5 वर्षों में 3,000 करोड़ रुपये का वादा किया

पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु में 11 मेडिकल कॉलेजों का वर्चुअली उद्घाटन किया।

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि तमिलनाडु को स्वास्थ्य ढांचे के विकास के लिए अगले पांच वर्षों में 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता मिलेगी।

“पीएम आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन का उद्देश्य स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और स्वास्थ्य अनुसंधान में विशेष रूप से जिला स्तर पर महत्वपूर्ण अंतर को दूर करना है। अगले पांच वर्षों में तमिलनाडु को 3,000 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता प्रदान की जाएगी। इससे स्थापित करने में मदद मिलेगी राज्य भर में शहरी स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र, जिला सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाएं और क्रिटिकल केयर ब्लॉक। तमिलनाडु के लोगों के लिए इसका अत्यधिक लाभ होगा, “प्रधान मंत्री ने कहा।

पीएम मोदी ने बुधवार को तमिलनाडु में 11 मेडिकल कॉलेजों और चेन्नई में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल तमिल के नए परिसर का उद्घाटन किया।

इन मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन विरुधुनगर, नमक्कल, नीलगिरी, तिरुप्पुर, तिरुवल्लूर, नागपट्टिनम, डिंडीगुल, कल्लाकुरिची, अरियालुर, रामनाथपुरम और कृष्णागिरी जिलों में किया गया है।

अपने आभासी संबोधन में, प्रधान मंत्री ने कहा, “यह पहली बार होगा जब किसी एक राज्य में स्थित एक ही झटके में 11 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जा रहा है।”

पिछले साल अक्टूबर में, प्रधान मंत्री ने उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहा हूं।”

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks