“पोल एजेंसी नॉट एक्टिंग फेयरली”: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कोविड की प्राथमिकी पर


'पोल एजेंसी नॉट एक्टिंग फेयरली': छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कोविड की प्राथमिकी पर

भूपेश बघेल इस समय उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। (फ़ाइल)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग निष्पक्ष रूप से कार्य नहीं कर रहा है, जब इसे पारदर्शी माना जाता है, एक दिन बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने उनके खिलाफ विधानसभा के लिए प्रचार करते हुए सीओवीआईडी ​​​​-19 मानदंडों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की। चुनाव

चुनाव आयोग को अपनी भूमिका पारदर्शी रखनी चाहिए। एजेंसी को शुरुआत में ही निष्पक्ष रूप से कार्य करते हुए नहीं देखा जाता है, फिर बाद में क्या होगा, ”श्री बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल पर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर साझा किए गए एक वीडियो बयान में कहा।

यूपी पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित सीओवीआईडी ​​​​-19 नियमों का उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जब वे नोएडा के सेक्टर 113 थाना क्षेत्र में थे।

आगामी उत्तर प्रदेश चुनावों के लिए वरिष्ठ कांग्रेस पर्यवेक्षक श्री बघेल वर्तमान में उत्तरी राज्य में प्रचार कर रहे हैं।

“बीजेपी उम्मीदवार और मंत्री के खिलाफ अमरोहा में कार्रवाई क्यों नहीं की गई, जबकि वे पिछले पांच दिनों से घर-घर प्रचार कर रहे थे?” श्री बघेल से पूछताछ की।

नोएडा में हुई घटना के बारे में बोलते हुए, श्री बघेल ने कहा कि उनके साथ यूपी पुलिस के साथ 15-20 सुरक्षाकर्मी भी थे।

श्री बघेल ने सवाल किया, “कम से कम 30-40 पत्रकार भी मौजूद थे, फिर केवल मेरे खिलाफ प्राथमिकी क्यों दर्ज की गई? जब लोग मुझसे मिलने आएंगे और चुनाव प्रचार कैसे चलेगा, तो मैं क्या कर सकता हूं।”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री एम ने कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव प्रचार का तरीका बताने के लिए आगे आना चाहिए और हम उसका पालन करेंगे.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks