Mahindra ला रही इस पॉपुलर कार का दमदार मॉडल, मिलेंगे जबरदस्द फीचर्स


नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्री (Mahindra) जल्द ही अपनी पॉपुलर सब कॉम्पैक्ट SUV XUV300 के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इस नई एसयूवी को स्पॉट किया गया है. उम्मीद की जा रही है XUV300 में इस बार कई जबरदस्त फीचर्स मिलने जा रहे हैं.

SUV XUV300 लॉन्च होने पर यह Maruti Vitara Brezza और Tata Nexon को टक्कर देगी. हालांकि, कंपनी की तरफ से अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन सामने आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- इन दिन लॉन्च होगा Komaki का हाई स्पीड e-scooter, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 220km की रेंज

ये मिलेंगे नए फीचर्स
XUV300 के इंटीरियर में भी कुछ फीचर अपग्रेड के साथ एक नया बदलाव देखने की उम्मीद है. सबसे प्रमुख अपडेट एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले होगा, जिसमें एक नया सॉफ्टवेयर इंटरफेस होगा. डिस्प्ले यूनिट उच्च रिज़ॉल्यूशन और स्लीकर ग्राफिक्स की पेशकश कर सकती है. इसमें XUV700 में मिलने वाले Visteon-sourced AdrenoX इंफोटेनमेंट सूट की तरह कुछ फीचर्स भी मिल सकते हैं.

पावरफुल होगा इंजन
नई XUV300 के इंजन को अपडेट किए जाने की उम्मीद है. महिंद्रा XUV300 को एक अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर पेश करेगी, जो 130 पावर और 230 एनएम पीक टॉर्क को पंप कर सकती है. इस इंजन ने 2020 में AutoExpo के पिछले वेरिएंट में XUV300 Sportz Concept में अपनी शुरुआत की थी. वर्तमान मॉडल में Mahindra 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देती है, जो 110 PS और 200 Nm टॉर्क जनरेट करता है.

Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई 7 सीटर SUVs, Kia और Hyundai को देंगी टक्कर

जानें कब होगी लॉन्च?
महिंद्रा ने पुष्टि की है कि वह वित्त वर्ष 2022-23 के Q3 या Q4 तक बाजारों में XUV300 फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी. इसका मतलब है कि अपडेटेड एसयूवी इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए जा सकती है. कंपनी XUV300 का पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वर्जन भी तैयार कर रही है, जो XUV300 फेसलिफ्ट की तरह ही हो सकता है. यह अपडेटेड टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को टक्कर देगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks