Bitcoin, Ether, Dogecoin समेत कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की आज कीमतें गिरी


Bitcoin सोमवार, 17 जनवरी को नुकसान के साथ खुला। बिटकॉइन की कीमत (Bitcoin price in India today) में 0.57% की गिरावट देखी गई, जिसके बाद यह भारतीय भारतीय एक्सचेंज CoinSwitch Kuber पर $46,214 (लगभग 34.2 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था। CoinMarketCap और Binance जैसे अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज्स पर भी, प्रति बिटकॉइन की वैल्य $42,500 (लगभग 31.6 लाख रुपये) थी। बिटकॉइन की खराब परफॉर्मेंस के बीच, ईथर की कीमत (Ether price in India today) में भी गिरावट देखने को मिली।

खबर लिखे जाने तक, ईथर की कीमत $3,532 (करीब 2.62 लाख रुपये) प्रति टोकन थी। Gadgets 360 के क्रिप्टो प्राइस चार्ट के अनुसार, अपनी पिछली क्लोज़िंग वैल्यू की तुलना में ईथर की कीमत में 1.40 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

Bitcoin और Ether के अलावा, Ripple, Polkadot, Dogecoin, और Shiba Inu समेत कई अन्य लोकप्रिय altcoins की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली है।

पिछले हफ्ते की शुरुआत में अमेरिकी मुद्रास्फीति के 7% (39 साल का ऑल-टाइम हाई) पहुंचने के बाद बाजार की रफ्तार आज फिर से धीमी हो गई है। 13 जनवरी को बिटकॉइन अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज्स पर $43,598 (लगभग 32.2 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था।

मार्केट से जुड़े सूत्रों के अनुसार, निवेशकों के बीच altcoin की बढ़ती लोकप्रियता Bitcoin के वर्चस्व को चुनौती दे सकती है।

हालांकि, कुछ क्रिप्टोकरेंसी हैं, जिन्होंने इस बीच लाभ दर्ज किया है। Tether, Cardano, USD Coin, Polygon, Chainlink, Uniswap और Litecoin की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks