प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों ने सरोगेसी के माध्यम से बच्चे का स्वागत करने के बाद ‘सरोगेसी को एक प्रवृत्ति’ कहने के लिए आलोचकों की खिंचाई की


प्रियंका चोपड़ा
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों ने बेबी का स्वागत करने के बाद ‘सरोगेसी को एक प्रवृत्ति’ कहने के लिए आलोचकों की खिंचाई की

ट्विटर पर सेलिब्रिटी कपल प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास को ट्रोल करने वाले आलोचकों की बाढ़ आ गई है, जिन्होंने हाल ही में सरोगेसी के जरिए एक बच्चे का स्वागत किया था। शनिवार को इस जोड़े ने अपने-अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ खुशखबरी साझा की। प्रियंका और निक ने पोस्ट किया, “हमें यह पुष्टि करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमने सरोगेट के जरिए एक बच्चे का स्वागत किया है। हम सम्मानपूर्वक इस विशेष समय के दौरान गोपनीयता की मांग करते हैं क्योंकि हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। बहुत-बहुत धन्यवाद।”

दंपति के माता-पिता बनने की खबर की घोषणा के तुरंत बाद, प्रशंसकों और उनके सेलिब्रिटी दोस्तों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। हालांकि, सोशल मीडिया यूजर्स के एक वर्ग ने इस जोड़े को ट्रोल करना शुरू कर दिया, उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रियंका ने गर्भावस्था के दर्द से बचने के लिए सरोगेट मदर का विकल्प चुना।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “मैं @priyankachopra और @nickjonas को बधाई देना चाहता हूं #Priyankachopra #NickJonas #surrogacy लेकिन क्या अमीरों के लिए इस तरीके को अपनाने का चलन नहीं बन गया? एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “उन माताओं को कैसा महसूस होता है जब वे सरोगेसी के जरिए अपने रेडीमेड बच्चे प्राप्त करती हैं? क्या बच्चों को जन्म देने वाली माताओं की तरह उनमें बच्चों के लिए भी वही भावनाएं होती हैं?” एक तीसरे यूजर ने ट्वीट किया, ”सरोगेसी से बच्चा पैदा करने से बेहतर है कि मां न बने.

“मैं समझता हूं कि जब असली माता-पिता #सरोगेसी के लिए जाते हैं। मुझे इससे नफरत है जब ये बेवकूफ बॉलीवुड वाले ऐसा करते हैं। वे अपनी सारी ऊर्जा नग्न होने, त्वचा दिखाने और निश्चित रूप से ड्रग्स पर खर्च करते हैं और फिर एक डिजाइनर बच्चा पैदा करने के लिए पैसे का उपयोग करते हैं। वे ऐसा नहीं करेंगे। बुनियादी पालन-पोषण कौशल है। एक जीवन खराब हो गया,” दूसरे ने लिखा।

PeeCee के प्रशंसक भी सितारों के समर्थन में सामने आए और सभी से उनकी निजता का सम्मान करने का आग्रह किया। “कुछ लोग कितने बेशर्म होते हैं जब किसी अभिनेत्री को #सरोगेसी के माध्यम से बच्चा पैदा करने के लिए जज किया जाता है! ऐसी कई महिलाएं हैं जो विभिन्न कारणों से स्वाभाविक रूप से बच्चे को जन्म देने में सक्षम नहीं हैं- उनमें से एक बाद की उम्र में (30 के दशक के अंत में) गर्भधारण कर रही है। गर्भावस्था के दौरान जटिलताएं हो सकती हैं), “एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा।

एक यूजर ने ट्वीट किया, “न केवल उन्हें “रेडीमेड बेबी” कहना असंवेदनशील है, बल्कि उन महिलाओं को भी जज नहीं करना चाहिए जो #सरोगेसी के जरिए मातृत्व को अपनाना चाहती हैं। मैं कई जैविक माताओं को जानता हूं, जो अपने साथ बंधन महसूस नहीं करती हैं। बच्चे!” एक तीसरे यूजर ने लिखा, “यह “पसंद” का युग है जहां प्रकृति को नियम बनाने के लिए नहीं मिलता है, उन्होंने पितृसत्ता के खिलाफ लड़ाई के साथ शुरुआत की लेकिन तर्क और नैतिकता संपार्श्विक क्षति बन गई। #सरोगेसी।” एक फैन ने ट्वीट किया, “अगर कोई #सरोगेसी के जरिए उनके जीवन में खुशियां ला रहा है। यह किसी के काम का नहीं है। यह पूरी तरह से निजता का मामला है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए। #प्रियंका चोपड़ा #NickJonas।” एक यूजर ने ट्वीट किया, “आलोचना करना बंद करो। उन्हें अपना जीवन जीने दो। प्रियंका चोपड़ा सरोगेसी।”

यह भी पढ़ें: क्या मैट्रिक्स के प्रमोशन के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने गलती से खुलासा कर दिया था कि उनकी एक बेटी है? घड़ी

अनवर्स के लिए, यूएस वीकली ने बताया कि दंपति ने एक सरोगेट के माध्यम से एक बच्ची का स्वागत किया था। दोनों ने 2018 में 1 और 2 दिसंबर को जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में एक ईसाई और एक हिंदू समारोह में शादी की। बाद में, इस जोड़े ने दिल्ली और मुंबई में दो रिसेप्शन भी आयोजित किए।

यह भी पढ़ें: सरोगेसी के जरिए प्रियंका चोपड़ा-निक जोनास ने किया बच्चे का स्वागत: ‘हम बहुत खुश हैं’

(एएनआई)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks