NEET PG परीक्षा को स्थगित करने के समर्थन में उतरी प्रियंका गांधी, स्वास्थ्य मंत्री से किया अनुरोध


NEET PG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग तेज हो गई है। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक पर छात्रों ने अपनी आवाज बुलंद की। रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया गया। वहीं, ट्विटर पर पिछले कई दिनों से परीक्षा को स्थगित करने की मांग की जा रही है। छात्र दिन रात ट्वीट कर रहे हैं। हालांकि अब तक राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग इस मामले पर चुप है।

अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा नीट पीजी परीक्षा के उम्मीदवारों के समर्थन में उतरी हैं। उन्होंने ट्वीट कर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा, ”मनसुख मंडाविया जी NEETPG2021 की counselling में हुई देरी के चलते NEETPG2022 के अभ्यर्थी परीक्षा को कुछ हफ्तों के लिए टालने की एकदम जायज मांग आपके सामने रख रहे हैं। कृपया परीक्षा को कुछ हफ्तों के लिए टालने का कदम उठाकर इन युवाओं को मानसिक तनाव से राहत दीजिए।

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
हाल ही में छात्रों ने मदद के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। ऑल इंडिया मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AIMSA) ने 21 मई को होने वाली पोस्टग्रेजुएशन के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET PG 2022) को स्थगित करने की मांग के साथ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

NEET PG 2021 काउंसलिंग में देरी के चलते छात्र परीक्षा के दिन और काउंसलिंग के बीच कम अंतर होने के कारण सरकार से परीक्षा की तारीख को स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं। नीट परीक्षा के उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा और काउंसलिंग के बीच बेहद कम समय के अंतराल के कारण हम इस दुविधा में हैं कि हमें काउंसलिंग में शामिल होना चाहिए या परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। साथ ही इस साल MCC द्वारा काउंसलिंग शेड्यूल को लगभग 7 बार बदला गया। मॉप अप राउंड को भी ऑल इंडिया और राज्य दोनों स्तरों पर रद्द कर दिया गया था। हम परीक्षा निकायों द्वारा पैदा की गई इन अनिश्चितताओं के बीच कैसे अध्ययन कर सकते हैं?

Scholarships for Indian Students : भारतीय छात्रों के लिए बेस्ट स्कॉलरशिप्स

Source link

Enable Notifications OK No thanks