प्रियंका गांधी वाड्रा ने रेल एनटीपीसी, लेवल 2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के ‘दमन’ की निंदा की


प्रियंका गांधी, आरआरबी परीक्षा, आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा
छवि स्रोत: पीटीआई

प्रियंका गांधी वाड्रा ने रेल एनटीपीसी, लेवल 2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के ‘दमन’ की निंदा की

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (आरआरबी एनटीपीसी) और स्तर 2 परीक्षाओं के उम्मीदवारों के “दमन” की निंदा की और सरकार से बातचीत के माध्यम से उनकी समस्याओं का समाधान खोजने का आग्रह किया।

उन्होंने नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से शांतिपूर्ण तरीके से ‘सत्याग्रह’ के रास्ते पर चलने की अपील करते हुए कहा कि इसमें बहुत शक्ति है।

कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा, “रेलवे एनटीपीसी और ग्रुप डी की परीक्षाओं से जुड़े युवाओं के दमन के लिए जितनी भी निंदा की जाए, उतनी नहीं है।”

उन्होंने कहा, ‘सरकार को दोनों परीक्षाओं से जुड़े युवाओं से तुरंत बात करनी चाहिए और उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को छात्रों के छात्रावासों में तलाशी लेने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कार्रवाई पर रोक लगानी चाहिए.

गिरफ्तार छात्रों को रिहा किया जाना चाहिए, उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विरोध करने के लिए उम्मीदवारों को भर्ती से रोकने के आदेश को वापस लिया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने मंगलवार को कहा कि रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को बर्बरता और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल पाया गया, जबकि विरोध प्रदर्शन करते हुए उन्हें रेलवे में भर्ती होने से रोक दिया जाएगा।

रेलवे द्वारा एक भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर कुछ राज्यों में उम्मीदवारों ने हंगामा किया। इस मुद्दे पर बिहार में अशांति के तीसरे दिन को चिह्नित करते हुए बुधवार को एक ट्रेन में आग लगा दी गई और कुछ स्टेशनों पर प्रदर्शन किए गए।

इससे पहले दिन में, देश के विभिन्न हिस्सों से नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों द्वारा बर्बरता की रिपोर्ट सामने आने के बाद रेलवे ने गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (आरआरबी एनटीपीसी) और स्तर 2 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

इसने उन लोगों की शिकायतों की जांच करने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति भी बनाई है जिन्होंने विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्डों के तहत परीक्षा उत्तीर्ण की है और जो असफल रहे हैं।

प्रदर्शनकारी उम्मीदवार दो चरणों में परीक्षा आयोजित करने के रेलवे के फैसले का विरोध कर रहे हैं, यह दावा करते हुए कि अंतिम चयन के लिए दूसरे चरण में कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए आरआरबी-एनटीपीसी के पहले चरण में उपस्थित होने और उत्तीर्ण करने वालों को “धोखा” देने के समान है। 15 जनवरी को रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें: बिहार: छात्रों ने रेलवे परीक्षा परिणाम के विरोध में ट्रैक जाम, ट्रेन में लगाई आग

नवीनतम भारत समाचार

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks