पीएम गति शक्ति से परियोजनाएं कम लागत में समय पर हो रही हैं पूरी: पीयूष गोयल


नई दिल्‍ली. पीएम गति शक्ति (PM Gati Shakti) की सहायता से योजनाओं के पूरा होने में जहां कम समय लगता है, वहीं लागत भी घटती है. यह दावा वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल (Commerce Minister Piyush Goyal) ने एक समारोह को संबोधित करते हुए किया. गोयल ने कहा कि गति शक्ति की वजह से देश में योजनाओं को एकीकृत करने में मदद मिल रही है. इससे परियोजनाओं को समय पर पूरा करने में मदद मिलती है.

वाणिज्‍य मंत्री ने कहा कि पीएम गति शक्ति में देश में मौजूद हर चीज के भू-स्थानिक मैपिंग (Geospatial Mapping) करने के साथ ही विभिन्न स्तरों पर मानचित्रों पर जोर देती है. इसके परिणामस्वरूप योजना एकीकृत होती है और ऐसा होने से समय और धन, दोनों की बचत होती है. पीयूष गोयल ने कहा कि इसका उदाहरण ऐसी परियोजनाएं हैं जो जंगल या फिर रेलवे लाइन के कारण रूकी हुई थीं. लेकिन पीएम गति शक्ति से यह परिदृश्‍य अब बदल गया है और परियोजनाएं लटकती नहीं.

ये भी पढ़ें :  क्‍या KOO फाउंडर अपरमेय का न्‍यौता स्‍वीकारेंगे टेस्‍ला सीईओ एलन मस्‍क? जानिए क्‍या है पूरा मामला

भारत बना बड़ी आर्थिक ताकत
फोर्ब्‍स इंडिया लीडरशिप अवार्ड समारोह (Forbes India Leadership Awards 2022) को संबोधित करते हुए वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि केंद्र की नरेद्र मोदी सरकार के प्रयासों से भारत की अर्थव्‍यवस्‍था अब नाजुक अर्थव्यवस्था” (Fragile Economy) से “विश्वसनीय अर्थव्यवस्था” बन चुकी है. वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था में सरकार भारत को एक अहम स्‍थान दिलाने में सफल रही है. पूरे विश्‍व में अब भारत को एक भरोसमंद सहयोगी के तौर पर देखा जा रहा है.

Tags: India economy, Piyush goyal

image Source

Enable Notifications OK No thanks