95 km की लॉन्ग रेंज देगा Rage+ RapidEV Pro इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, भारत में हुआ लॉन्च


Omega Seiki और बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप Log9 Meterials ने गुरुवार को भारत में Rage+ RapidEV Pro नाम से अपने मौजूदा इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर Rage+ का लॉन्ग-रेंज वर्जन लॉन्च किया। इसकी सबसे बड़ी खासियतों में से एक इसकी 95 km की सिंगल चार्ज रेंज है। इसके अलावा, एक खास बात यह भी है कि कंपनी के दावे अनुसार, यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। दोनों ब्रांड्स का दावा है कि वे इस Rage+ RapidEV Pro की 5,000 यूनिट्स को वित्त वर्ष 2022-2023 के बीच जारी करेंगे।

Omega Seiki Mobility और Log9 Materials द्वारा डेवलप Rage+ RapidEV Pro की कीमत की जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन जैसा कि बताया गया है, इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की 5 हजार यूनिट्स को वित्त वर्ष 22-23 के बीच उपलब्ध कराया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को दो वेरिएंट में पेश किया गया है- पहला 140 क्यूबिक फीट और दूसरा 170 क्यूबिक फीट वेरिएंट।

रेज+ रैपिडईवी प्रो में 7.7 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जिसे लगभग 45 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर एक बार चार्ज करने पर 95 km की रेंज निकालने में सक्षम है। जैसा कि आधिकारिक बयान में बताया गया है, रेज+ रैपिडईवी प्रो -40 डिग्री से 60 डिग्री सेल्सियस के बीच व्यापक तापमान पर भी काम कर सकता है।

आधिकारिक प्रैस रिलीज के अनुसार, इलेक्ट्रिक वाहन 6 साल की वारंटी/अनलिमिटेड किलोमीटर और 10,000 से अधिक साइकिल की बैटरी लाइफ के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा, OSM और Log9 ने व्हीकल फ्लीट की एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए बेंगलुरु और दिल्ली में क्रमश: LetsTransport और MoEVing फ्लीट ऑपरेटरों के साथ साझेदारी की है।

लॉन्च के मौके पर ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक और अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, “हमारे पास 50,000 से अधिक कार्गो इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर्स की ऑर्डर बुक है। हम नई सुविधाओं और उत्पादों के लॉन्च के साथ अपने परिचालन का आक्रामक रूप से विस्तार कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य देश में गतिशीलता का चेहरा बदलना है; और इसके लिए क्रांतिकारी रेज+ रैपिड ईवी प्रो का प्रदर्शन हमारे लिए गर्व का क्षण है।” उन्होंने आगे यह भी कहा कि “भविष्य के लिए हमारी योजना हमारे आने वाले ट्रकों और ट्रैक्टरों के लिए फास्ट चार्जिंग समाधान तैयार करने की है।”

Source link

Enable Notifications OK No thanks