Railway Jobs: रेलवे में 756 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास वालों को बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी


Railway Recruitment 2022: अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश में हैं तो आपके पास रेलवे में नौकरी का शानदार मौका है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने विभिन्न विभागों में 756 अप्रेंटिस पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 मार्च 2022 है।

पद का नाम
अप्रेंटिस

कुल पदों की संख्या
756

योग्यता
उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के जरिए होगा। मेरिट लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों (50 फीसदी) और आईटीआई (50 फीसदी) के अंकों को मिलाकर तैयार की जाएगी। इस प्रकार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को नोटिफाइड वैकेंसी के 1.5 गुना की सीमा तक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिए बुलाया जाएगा।

ये है आवेदन फीस
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹100/- का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में फीस पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन भरनी होगी।

यह भी पढ़ें: Sarkari Naukri 2022: झारखंड SSC ने 10वीं पास के लिए निकली आबकारी कॉन्स्टेबल भर्ती, कुल 583 वैकेंसी

ऐसे करें अप्लाई

स्टेप 1: इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाना होगा।
स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए LINK FOR ACT APPRENTICE – 2021-22 APPLICATION के लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: इसके बाद रजिस्ट्रर पर क्लिक कर नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल, जन्मतिथि, माता-पिता का नाम, पता, आधार नंबर, एजुकेशन क्वालिफिकेशन आदि की जानकारी सबमिट कर रजिस्ट्रेशन कम्प्लीट करना होगा।
स्टेप 4: इसके बाद लॉग इन जनरेट होने के बाद Existing User पर जाकर लॉग इन करना होगा।
स्टेप 5: अब बची हुई प्रक्रिया को पूरा कर फीस जमा करनी होगी।
स्टेप 6: सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन कंफर्मेशन का प्रिंट लेना होगा।

Apply Online Direct Link

Source link

Enable Notifications OK No thanks