राजस्थान के मुख्यमंत्री, जोधपुर के सांसद ने क्रिकेटर रवि बिश्नोई को उनके पहले भारत कॉल-अप के बाद बधाई दी


पंजाब किंग्स के स्टार रवि बिश्नोई (आईपीएल/बीसीसीआई)

रवि बिश्नोई एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। उनके पिता एक स्कूल शिक्षक हैं जिन्होंने बिश्नोई को क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:27 जनवरी 2022, 23:22 IST
  • पर हमें का पालन करें:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने 21 वर्षीय लेग स्पिनर को अपना पहला भारत कॉल-अप मिलने के बाद रवि बिश्नोई को बधाई दी।

“वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत के एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए जोधपुर, # राजस्थान के # रवि बिश्नोई को बधाई। उन्हें मेरी शुभकामनाएं, ”राजस्थान के सीएम ने ट्विटर पर लिखा।

“जोधपुर के बिरामी गांव के युवा लेग स्पिनर श्री रवि बिश्नोई जी को भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने पर बधाई! यह आपकी प्रतिभा और आपके परिवार के प्रोत्साहन का परिणाम है,” जोधपुर के सांसद शेखावत ने गुरुवार को ट्वीट किया।

रवि बिश्नोई एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। उनके पिता एक स्कूल शिक्षक हैं जिन्होंने बिश्नोई को क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। वास्तव में बिश्नोई ने क्रिकेट के मैदान पर काम करने से लेकर भारतीय टीम में जगह बनाने तक का लंबा सफर तय किया है। बचपन में रवि बिश्नोई गांव की उबड़-खाबड़ जमीन पर अभ्यास किया करते थे।

कुछ साल पहले, वह राजस्थान अंडर-19 सर्किट ट्रायल में खारिज होने के बाद टूट गए थे। हालांकि, उनके पिता और कोचों ने उन्हें जीवन के बुरे दौर से बाहर निकलने में मदद की।

युवा लेग स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले दो सीज़न में पंजाब के लिए खेलते हुए अपने गेंदबाजी कौशल से सभी को प्रभावित किया और कैश-रिच लीग के अगले सीज़न के लिए ड्राफ्ट से नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा चुना गया। बिश्नोई पहली बार 2020 अंडर-19 विश्व कप में छाप छोड़ने के बाद सुर्खियों में आए थे।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks