Raju Srivastava Death : सबको हंसाने वाले ‘गजोधर भैय्या’ नहीं रहे, सोशल मीडिया पर राजू श्रीवास्‍तव को याद कर रहे फैंस


राजू श्रीवास्‍तव कहें या ‘गजोधर भैय्या’। अपनी चुटीली बातों और गुदगुदाने वाले अंदाज से सबको खिलखिलाने वाले भारत के बेस्‍ट कॉमिडियन में से एक राजू श्रीवास्‍तव अब हमारे बीच नहीं हैं। बुधवार को उनका निधन हो गया। दिल्ली के एम्स में राजू श्रीवास्‍तव ने आखिरी सांस ली। जिम में वर्कआउट के दौरान 10 अगस्त को उन्‍हें हार्ट अटैक आया था। इसके बाद से वह एम्‍स में भर्ती थे और जिंदगी से जंग लड़ रहे थे। बीच में कई बार उनकी सेहत में सुधार की खबरें आईं, लेकिन आखिरकार वह हम सबको छोड़कर चले गए हैं। राजू के निधन की जानकारी मिलते ही सोशल मीडिया पर फैंस उन्‍हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। भारत में ट्विटर पर RIP Legend ट्रेडिंग है। 

राजू श्रीवास्‍तव की फोटोज शेयर करके फैंस सोशल मीडिया पर उन्‍हें याद कर रहे हैं। बड़ी संख्‍या में राजू के कॉमेडी वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा वीडियो मशहूर कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से जुड़े हैं। साल 2005 में आए इसी टीवी शो से राजू को देश और दुनिया में पहचान मिली थी। इसी शो से वह गजोधर भैय्या के नाम से भी मशहूर हुए थे। राजू के फैंस उनके पुराने वीडियो शेयर कर उन्‍हें याद कर रहे हैं।

d53e4sdo

बड़ी संख्‍या में फैंस उनके स्‍टेज शोज से जुड़े वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। राजू जब भी किसी स्‍टेज परफॉर्मेंस का हिस्‍सा बनते थे, तो वह दर्शकों को हंसाने में कोई कमी नहीं छोड़ते थे। उनका व्‍यक्तित्‍व सामान्‍य था। स्‍टेज पर उनका आना लोगों को सुकून देता था। अपनी कुछ मिनटों की प्रस्‍तुति में ही वह लोगों को गुदगुदाने लगते थे। 

c2qoceto

सोशल मीडिया पर यूजर्स मनोरंजन की दुनिया में राजू श्रीवास्‍तव के संघर्ष को भी याद कर रहे हैं। राजू ने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया। वह फ‍िल्‍म तेजाब में भी नजर आए थे। फ‍िल्‍मों में एक कॉमिड‍ियन के रूप में छाना उनकी ख्‍वाहिश थी, लेकिन कोई गॉडफादर नहीं होने से मुकाम पाने में कई साल लग गए। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो ने कई लोगों को स्‍टार बनाया। राजू भी उन्‍हीं में से एक थे। इसके बाद उन्‍हें फ‍िल्‍में और टीवी शोज मिलते रहे। स्‍टैंडअप कॉमेडी की दुनिया में राजू ने अपनी अलग पहचान बनाई। यही वजह है कि ट्विटर समेत बाकी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर आज और अभी सिर्फ राजू की ही चर्चा है। 

n8en1dig

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks