Ranji Trophy: बिहार के 22 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, डेब्यू पर ठोकी ट्रिपल सेंचुरी


नई दिल्ली. बिहार के 22 साल के बल्लेबाज साकिबुल गनी (Sakibul Gani) की फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर की धमाकेदार शुरुआत हुई है. गनी ने पहले ही फर्स्ट क्लास मैच में ट्रिपल सेंचुरी ठोक दी है. वो ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने हैं. इसी के साथ वो रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. साकिबुल गनी ने मिजोरम के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में अपनी ट्रिपल सेंचुरी 387 गेंदों पर 50 चौके जमाते हुए पूरी की.

साकिबुल गनी से पहले फर्स्ट क्लास डेब्यू पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड मध्य प्रदेश के बल्लेबाज अजेय रोहेरा के नाम था. उन्होंने 2018-19 के रणजी सीजन में हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की थी. तब उन्होंने 267 रन की पारी खेली थी. हालांकि, बिहार के साकिबुल ने तो सीधे तिहरा शतक ही जड़ दिया.

IPL ऑक्शन में करोड़ों में बिका अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी, अब BCCI को मिली ‘धोखाधड़ी’ की शिकायत!

यह भी पढ़ें: IND W vs NZ W: भारतीय महिला टीम तीसरा वनडे भी हारी, न्यूजीलैंड ने सीरीज पर किया कब्जा

मिजोरम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 71 रन के भीतर 3 विकेट गिर गए थे. पांचवें नंबर पर साकिबुल गनी बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया. इस बल्लेबाज ने बाबुल कुमार के साथ मिलकर मिजोरम की गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और ट्रिपल सेंचुरी जड़ दी. इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 500 से अधिक रन की पार्टनरशिप की.

Tags: Cricket news, Cricket Records, Ranji cricket, Ranji Trophy

image Source

Enable Notifications OK No thanks