Ranji Trophy Final: रजत पाटीदार का रणजी फाइनल में सैकड़ा, 7 पारियों ने बदल दिया MP का भाग्य


नई दिल्ली. मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने शतक पूरा कर लिया. उनकी इस शतकीय पारी के चलते मध्य प्रदेश मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. इस सीजन में पाटीदार का यह दूसरा शतक है. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पाटीदार ने जिम्मेदारी से खेलते हुए शतक लगाया. एमपी की पहली पारी में यह तीसरा शतक है. इससे पहले यश दुबे और शुभम शर्मा ने शतकीय पारियां खेली थीं.

रणजी ट्रॉफी 2022 में रजत पाटीदार मध्य प्रदेश के लिए संकटमोचक बने हुए है्ं. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस सीजन में कई अहम पारियां खेली हैं. क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पंजाब के खिलाफ रजत पाटीदार ने 85 रन बनाए थे. वहीं सेमीफाइनल मैच में बंगाल के विरुद्ध उन्होंने पहली पारी में 17 और दूसरे पारी में 79 रन बनाए. अब फाइनल में उन्होंने शतकीय पारी खेली है. इन आंकड़ों से पता चलता है कि रजत पाटीदार ने अहम मुकाबलों में महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं.

7 पारियों ने बदला भाग्य
मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल में रजत पाटीदार ने 164 गेंदों पर शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 17 चौके लगाए. उन्होंने मुंबई के गेंदबाजों को खूब छकाया. इस सीजन में यह उनका दूसरा शतक है. इससे पहले वह 142 रन की पारी खेल चुके हैं. इसके अलावा रजत ने 5 अर्धशतक भी लगाए हैं. कुल मिलाकर उनकी इन 7 पारियों ने मध्य प्रदेश का भाग्य बदल दिया. जिसके चलते 1953 के बाद मध्य प्रदेश इतिहास रचने की तरफ अग्रसर है.

शानदार फॉर्म में पाटीदार
रजत पाटीदार मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में हैं. इस सीजन में वह रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. वह अब तक 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. उनका आईपीएल फॉर्म रणजी ट्रॉफी में भी जारी है. आईपीएल 2022 में पाटीदार ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कई अहम पारियां खेली थीं. जिसके चलते आरसीबी की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में सफल रही. 15वें सीजन में उन्होंने एक शतक सहित 2 अर्धशतक लगाए

यह भी पढ़ें

39 साल पहले लॉर्ड्स में कपिल सेना ने लहराया तिरंगा, भारत में क्रिकेट बन गया धर्म

ऋषभ पंत ने उमेश यादव की गेंद पर स्कूप-फ्लिक शॉट से जड़ा छक्का, आपने देखा Video?

वहीं, मैच की बात की जाए तो लंच तक मध्य प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 475 रन बना लिए थे. रजत पाटीदार 120 और सारांश जैन 20 रन बनाकर नाबाद हैं. मध्य प्रदेश की लीड 101 रन की हो गई है. मुंबई ने अपनी पहली पारी में 374 रन बनाए थे.

Tags: Hindi Cricket News, Mumbai, Ranji Trophy

image Source

Enable Notifications OK No thanks