Ranji Trophy Quarterfinal: विराट कोहली के दो साथी चमके, एक ने ठोकी लगातार 5वीं फिफ्टी तो दूसरे ने भी मचाया धमाल


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के बाद रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. इसमें मध्य प्रदेश की टक्कर पंजाब से हो रही है. इस मुकाबले में आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ियों पर सबकी नजर थी. एक पंजाब के शुभमन गिल, जिन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी और दूसरे मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार, जिनके दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचीं थी. शुभमन तो पहली पारी में नहीं चमके. वो 9 रन बनाकर आउट हो गए और उनके जल्दी आउट होने के कारण पंजाब की टीम भी पहली पारी में 219 रन ही बना सकी. लेकिन, आईपीएल में विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए दमदार पारियां खेलने वाले रजत पाटीदार जरूर मध्य प्रदेश के लिए चमके.

रजत शतक लगाने से भले ही चूक गए. लेकिन, उनकी 85 रन की पारी के कारण मध्य प्रदेश ने मैच के तीसरे दिन पंजाब के ऊपर पहली के आधार पर 178 रन की बढ़त हासिल की. मध्य प्रदेश की पहली पारी 397 रन पर खत्म हुई. लंच के बाद मध्य प्रदेश के पांच विकेट गिरे. इसमें से चार पंजाब के स्पिनर विनय चौधरी के खाते में आए. उन्होंने 83 रन देकर कुल 5 विकेट झटके और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चौथी बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया.

रजत ने 85 रन की पारी खेली
रजत का यह पिछली पांच फर्स्ट क्लास पारियों में पांचवां 50+ प्लस स्कोर है. आईपीएल 2022 से ठीक पहले उन्होंने केरल के खिलाफ 142 और मेघालय के खिलाफ 86 की पारी खेली थी. वहीं, आईपीएल एलिमिनेटर में रजत ने 54 गेंद में नाबाद 112 रन बनाए थे और इसके बाद क्वालिफायर-2 में भी मध्य प्रदेश के इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर बोला था. उस मुकाबले में रजत ने 58 रन बनाए थे. लेकिन, वो आरसीबी को फाइनल में नहीं पहुंचा पाए थे.

डेविड मिलर का इंटरव्यू: पंड्या ने पूरे आईपीएल में मुझे बैक किया, उनकी कप्तानी में खेलने में मजा आया

Ranji Trophy QF Live: बंगाल ने 773 बना पारी घोषित की, सभी बल्लेबाजों ने ठोके 50 से ज्यादा रन

शाहबाज अहमद ने भी अर्धशतक लगाया
रजत की तरह ही विराट कोहली के एक और साथी खिलाड़ी शाहबाज अहमद ने भी रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में शानदार बल्लेबाजी की. बंगाल की तरफ से खेल रहे शाहबाज ने झारखंड के खिलाफ 124 गेंद में 78 रन बनाए. सातवें नंबर पर उतरे शाहबाज ने थक चुके झारखंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 6 चौकों के साथ 2 छक्के भी जड़े. शाहबाज के आउट होने के बाद बंगाल ने अपनी पहली पारी 773/7 रन के स्कोर पर घोषित कर दी. बंगाल के टॉप-9 बल्लेबाजों ने पचास या उससे अधिक रन बनाए, जोकि एक रिकॉर्ड है.

Tags: IPL 2022, Ranji Trophy, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks