RCB vs MI Highlights: सूर्यकुमार के पचासे पर अनुज रावत का अर्धशतक भारी, बैंगलोर ने मुंबई को हराकर दर्ज की तीसरी जीत


पुणे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के अठारहवें मैच में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. आरसीबी की मौजूदा सीजन में यह तीसरी जीत है जबकि मुंबई इंडियंस को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई की ओर से रखे गए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज करने में सफल रही.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को अनुज रावत और फाफ डुप्लेसी की सलामी जोड़ी ने अर्धशतकीय शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े. डुप्लेसी को जयदेव उनादकट की गेंद पर सूर्यकुमार ने कैच किया. आरसीबी के कप्तान ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से 16 रन बनाए. बैंगलोर की 4 मैचों में यह तीसरी जीत है.

युवा सलामी बल्लेबाज अनुज रावत 47 गेंदों पर 66 रन बनाकर रनआउट हुए. अनुज ने अपनी इस पारी में 2 चौके और 6 छक्के लगाए. उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी की. विराट कोहली 36 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए. कोहली को युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

यह भी पढ़ें:सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए कैसे बने ‘वन मैन आर्मी?’ लोग बोले- SKY इज द बेस्ट

IPL 2022: रवींद्र जडेजा की महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना के क्लब में एंट्री, बनाया ये खास रिकॉर्ड

सूर्यकुमार के नाबाद 68 रन के दम पर मुंबई ने 6 विकेट पर बनाए 168 रन 
इससे पहले सूर्यकुमार यादव की 37 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद 6 विकेट पर 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. सूर्यकुमार ने अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े. उन्होंने खासकर मोहम्मद सिराज के खिलाफ खूब रन बटोरे , जिन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में बिना किसी सफलता के 51 रन लुटा दिए.

मुंबई की टीम 14 ओवर में छह विकेट पर 80 रन बनाकर खराब स्थिति में थी लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने जयदेव उनादकट ( नाबाद 13 ) के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी कर संघर्ष करने के लायक स्कोर खड़ा किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद मुंबई की टीम पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 49 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन सातवें ओवर में गेंदबाजी करने आए हर्षल पटेल ने अपनी गेंद पर कैच लपक कर शानदार लय में दिख रहे रोहित को पवेलियन की राह दिखा कर पहले विकेट की अर्धशतकीय साझेदारी को तोड़ा.

रोहित ने 15 गेंद में 26 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का जड़ा. वानिंदु हसरंगा (28 रन पर दो विकेट) ने नौवें ओवर में डेवाल्ड ब्रेविस (आठ) को एलबीडब्ल्यू कर  मुंबई को दूसरा झटका दिया तो वही आकाश दीप (20 रन पर एक विकेट) ने अगले ओवर में थर्ड मैन के स्थान पर खड़े सिराज के हाथों कैच कराकर किशन की 28 गेंद में 26 रन की पारी को खत्म किया. इसी ओवर में तिलक वर्मा भी खाता खोले बगैर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए.

अगले ओवर में हसरंगा ने कीरोन पोलार्ड को पहली गेंद पर ही खाता खोले बगैर एलबीडब्ल्यू कर आरसीबी को पांचवीं सफलता दिलाई. मुंबई ने इस तरह 12 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए जिसमें 62 के स्कोर पर ही तीन खिलाड़ी आउट हुए. पोलार्ड ने हालांकि मैदान अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू  का सहारा लिया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

हर्षल ने इसके बाद अपना पहला मैच खेल रहे रमनदीप सिंह (06) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर दूसरी सफलता दर्ज की. इस समय मुंबई का स्कोर 13.2 ओवर में 79 रन था. दूसरे छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव ने 15वें ओवर में शाहबाज के खिलाफ छक्का और चौका लगाकर रन गति को पटरी पर लाने की कोशिश की. उन्होंने 17वें ओवर में हसरंगा की गेंद को दर्शकों के पास भेजने के बाद अगले ओवर में हर्षल के खिलाफ दो चौके लगाए.

सूर्यकुमार ने 32 गेंदों पर  पूरा किया पचासा 

सूर्यकुमार ने 19वें ओवर में सिराज के खिलाफ छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. इस ओवर में उन्होंने और दो छक्के लगाकर 23 रन बटोरे. हर्षल पटेल ने 20वें ओवर में सिर्फ सात रन दिए जिसके आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार ने छक्का लगाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया.

Tags: Anuj Rawat, Faf du Plessis, Harshal Patel, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Suryakumar Yadav, Virat Kohli, Wanindu Hasaranga

image Source

Enable Notifications OK No thanks