RCB vs SRH: आरसीबी के लिए 23 अप्रैल खराब दिन! 2 बार सबसे कम स्कोर बनाया, गेल की पारी पीछे छूटी


मुंबई. आरसीबी (RCB) की टीम आईपीएल 2022 में अब तक ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रही थी. टीम ने 7 में से 5 मुकाबले जीते थे. लेकिन शनिवार को एक मुकाबले में (RCB vs SRH) टीम हैदराबाद के खिलाफ 16.1 ओवर में सिर्फ 68 रन बना सकी. यह उसका आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है. हैदराबाद की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को येनसन और टी नजराजन दोनों ने 3-3 विकेट झटके. वहीं विराट कोहली लगातार दूसरे मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए. इस कारण टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी.

आरसीबी का आईपीएल इतिहास का सबसे कम स्कोर 49 रन है, जो उसने 23 अप्रैल 2017 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बनाया था. आज की तारीख भी 23 अप्रैल ही है. यानी यह तारीख टीम के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता. हैदराबाद के खिलाफ टीम के 9 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. सुयश प्रभुदेसाई ने 20 गेंद पर सबसे अधिक 15 रन बनाए. इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 11 गेंद पर 12 रन बनाए. 3 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए.

गेल ने खेली थी तूफानी पारी

आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने आज ही के दिन 23 अप्रैल 2013 आरसीबी की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. उन्होंने 66 गेंद का सामना किया था. नाबाद 175 रन बनाए थे. 13 चौके और 17 छक्के जड़े थे. स्ट्राइक रेट 265 का रहा था. लेकिन गेल की खेली गई यादगार पारी को टीम के 2 कम स्कोर ने पीछे छोड़ दिया है.

RCB vs SRH: विराट कोहली के करियर में ऐसा भी बुरा वक्त आएगा- सोचा नहीं था, दिग्गज का बड़ा बयान

IPL 2022: बल्लेबाज से बना गेंदबाज, 6 गेंद पर कोहली और डुप्लेसी सहित 3 विकेट झटके, 18000 रन बेकार!

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत टूर्नामेंट में बेहद खराब रही थी. टीम ने लगातार दोनों मैच हारे थे. इसके बाद टीम ने लगातार 4 मैच जीतकर शानदार वापसी की. टीम ने 6 में से 4 मैच जीते हैं. टीम के अभी 8 अंक है और वह 5वें नंबर पर है. टीम इस मैच में बड़ी जीत हासिल कर टेबल में छलांग लगाना चाहेगी.

Tags: IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks