आरसीपी सिंह दिल्ली रवाना, सबसे बड़ा सवाल- क्‍या राज्‍यसभा की उम्‍मीदवारी पर बनी बात?


पटना. बिहार की राजधानी पटना इन दिनों राजनीतिक हलचल को लेकर सुर्खियों में है. जातिगत जनगणना के साथ ही राज्‍यसभा चुनाव में उम्‍मीदवारी को लेकर हो रही खींचतान ने सियासी पारा चढ़ा दिया है. जदयू के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का पटना दौरा और फिर दिल्‍ली वापसी से कई सवाल खड़े हो गए हैं. सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि उनकी राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी पर बात बनी या नहीं? JDU के तमाम दिग्‍गज नेता लगातार पार्टी में सबकुछ ठीक होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन जमीन पर देखने से कुछ और ही संकेत मिल रहे हैं. वहीं, आरसीपी सिंह भी अपनी राज्‍यसभा उम्‍मीदवारी को लेकर पूछे गए सवाल को टाल गए.

बिहार में राजनीतिक माहौल आजकल काफी गर्म है. यह गर्मी राज्यसभा चुनाव को लेकर है. बिहार में तमाम राजनीतिक दलों के बीच राज्यसभा उमीदवार को लेकर अभी तक सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं. किसी भी दल की ओर से उमीदवारों की घोषणा नहीं की गई है. जदयू द्वारा अनिल हेगड़े को राजसभा भेजा गया है. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को लेकर पार्टी में उपाहोह की स्थिति बनी हुई है. पार्टी के नेता और पदाधिकारी इस मामले में पिछले कुछ दिनों से बचते नजर आ रहे हैं. हालांकि, तमाम नेता और मंत्री एक सुर में यह जरूर कहते नजर आ रहे हैं कि जदयू में सब ठीक है.

Interview: BJP-JDU में सब ठीक है? जातिगत जनगणना पर RJD के करीब जा रहा जदयू? जानें ललन सिंह के जवाब 

JDU में उहापोह की स्थिति
जदयू में इस पूरे मुद्दे को लेकर पिछले कई दिनों से उपाहोह की स्थिति बनी हुई है. जदयू के नेता बार-बार यह कह रहे हैं कि राज्यसभा उम्मीदवार के मामले पर सभी फैसले मुख्यमंत्री पर छोड़ा गया है और जो भी फैसला वह करेंगे पार्टी को वही निर्णय मान्य होगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हों या प्रदेश अध्यक्ष तमाम नेता एक ही बात को दोहरा रहे हैं की जदयू में सबकुछ ठीक है.

सीएम नीतीश से नहीं हुई मुलाकात
बताते चलें कि पिछले कई दिनों से आरसीपी सिंह राजधानी में थे, लेकिन उनकी मुलाकात नीतीश कुमार से नही हो पाई. वह मंगलवार को भी पटना में थे और जदयू कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. पिछले दिनों एक निजी समारोह में आरसीपी सिंह की नीतीश कुमार से मुलाकात हुई थी, लेकिन वह मुलाकात सिर्फ औपचारिक ही थी. इन तमाम घटनाओं के बीच आरसीपी सिंह मंगलवार दोपहर को दिल्ली के लिए रवाना हो गए. माना यह भी जा रहा है कि पटना में बात न बनने के बाद अब वह दिल्ली से अपनी बातों को रखेंगे.

Tags: Bihar News, Chief Minister Nitish Kumar, RCP Singh



Source link

Enable Notifications OK No thanks