8वीं और 10वीं पास के लिए यहां निकली है भर्तियां, जल्द करें आवेदन, सीधे इंटरव्यू होगा चयन


Anganwadi Recruitment 2022 : आंगनबाड़ी (Anganwadi Recruitment 2022) में काम करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. कर्नाटक शिमोगा में महिला और बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ये भर्तियां आंगनबाड़ी और आंगनबाड़ी हेल्पर के पद पर हैं. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcd.karnataka.gov.inपर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट wcd.karnataka.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी है.

क्या है योग्यता 
आंगनबाड़ी (Anganwadi Recruitment 2022) कार्यकर्ता (Helper) के पदों पर आवेदन के लिए कम से कम 10वीं पास होना जरूरी है. वहीं, आंगनबाड़ी हेल्पर के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण निर्धारित की गयी है. पदों पर भर्ती के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं होगी. सीधे इंटरव्यू के द्वारा चयन किया जाएगा. 

​SBI PO Interview Letter 2022: एसबीआई ने किया इंटरव्यू लेटर जारी, यहां करें डाउनलोड , बैंक पीओ के 2056 पदों पर होगी नियुक्तियां

आयु सीमा 
आंगनबाड़ी (Anganwadi Recruitment 2022) कार्यकर्ता और हेल्पर की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष निर्धारित है. 

महत्वपूर्ण तिथियां 
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 13 जनवरी
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 13 फरवरी

रिक्ति विवरण
आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर – 137

यह भी पढ़ेंः IAS Interview Questions: ऐसी चीज का नाम बताएं जिसकी कोई परछाई नहीं होती है? जानिए ऐसे ही सवालों के जवाब

​कौन सा ऐसा देश है जहां शादी करने पर दुल्हन के साथ सरकारी नौकरी भी मिलती है, आइए जानते हैं यूपीएसी में पूछे जाने वाले ऐसे ही सवालों का जवाब

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks