सुपर लग्जरी ब्रांड Balenciaga को भारत में बेचेगा रिलायंस


हाइलाइट्स

मार्डन कपड़ों और फैशन में नए प्रयोगों के लिए जाना जाता है बॉलेनसिएगा
स्पेनिश मूल के क्रिस्टोबल बॉलेनसिएगा ने Balenciaga की शुरुआत 1937 में पेरिस से की थी.
समझौते के तहत आरबीएल भारत में बॉलेनसिएगा का एकमात्र भागीदार होगा.

नई दिल्ली. दुनिया के सुपर लग्जरी ब्रांड को भारतीय बाजारों उतारने के लिए रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Ltd) की सब्सिडियरी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड यानी आरबीएल (Reliance Brands Limited) ने बॉलेनसिएगा (Balenciaga) के साथ एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इस दीर्घकालिक फ्रैंचाइजी समझौते के तहत आरबीएल भारत में बॉलेनसिएगा का एकमात्र भागीदार होगा.

1937 में पेरिस से हुई थी बॉलेनसिएगा की शुरुआत
स्पेनिश मूल के क्रिस्टोबल बॉलेनसिएगा ने कंपनी की शुरुआत 1937 में पेरिस से की थी. बॉलेनसिएगा फैशन की दुनिया में बड़ा नाम है, इसे मार्डन कपड़ों और फैशन में नए प्रयोगों के लिए जाना जाता है. 2015 से डेमना, बॉलेनसिएगा की आर्टिस्टिक डायरेक्टर हैं और तभी से बॉलेनसिएगा नई ऊंचाईयां छू रहा है. बॉलेनसिएगा के कलेक्शन में महिलाओं और पुरषों के रेडी-टू-वियर कपड़े और एसेसरीज की बड़ी रेंज शामिल है.

ये भी पढ़ें- Reliance Retail की एक और डील, लग्जरी फैशन ब्रांड अब्राहम एंड ठाकोर में किया बड़ा निवेश

कुछ ही ब्रांडों ने बॉलेनसिएगा जैसी रचनात्मकता को अपनाया 
इस समझौते पर खुशी जाहिर करते हुए रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के एमडी दर्शन मेहता ने कहा, “दुनिया में कुछ ही ब्रांडों ने वास्तव में बॉलेनसिएगा जैसी रचनात्मकता को अपनाया है. उन्होंने अपने बेहतरीन और सरल क्रिएशंस के माध्यम से दुनिया में एक खास मुकाम हासिल किया है. देश में ब्रांड को पेश करने का सबसे उपयुक्त समय है क्योंकि भारतीय लग्जरी ग्राहक परिपक्व हो गए हैं और फैशन का उपयोग अपने व्यक्तित्व की रचनात्मक अभिव्यक्ति के रूप में कर रहे हैं.”

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Reliance, Reliance industries

image Source

Enable Notifications OK No thanks