शिमला में रिज, माल रोड बम की धमकी से पर्यटकों के लिए खाली


शिमला में रिज, माल रोड बम की धमकी से पर्यटकों के लिए खाली

हिमाचल प्रदेश पुलिस को लोगों से शिमला में रिज ग्राउंड खाली करने के लिए कहते देखा गया।

शिमला:

शिमला में प्रसिद्ध रिज और माल रोड पर एकत्र हुए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को पाकिस्तान स्थित एक संस्था द्वारा क्षेत्र में एक नियोजित बम विस्फोट के बारे में खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद खाली करने के लिए कहा गया था।

शिमला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय के एक आधिकारिक नोट के अनुसार, पाकिस्तान स्थित एक इकाई नए साल के जश्न के दौरान शिमला रिज पर और हरियाणा में एक अन्य स्थान पर बम विस्फोट करने की योजना बना रही थी, जिसकी पहचान की जानी बाकी है।

नोट में कहा गया है, “इन सूचनाओं के मद्देनजर, हिमाचल प्रदेश पुलिस को राष्ट्र विरोधी या असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने और अपने क्षेत्राधिकार में जांच को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है।”

रिज और माल रोड शिमला में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हैं, जहां त्योहारी सीजन के दौरान भारी संख्या में लोग आते हैं।

इनपुट मिलने के बाद, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने पर्यटकों को उनके होटलों में भेजना शुरू कर दिया। नए साल का जश्न मनाने के लिए इन स्थानों पर एकत्र हुए हजारों पर्यटक निराश हो गए।

पुलिस को आगे कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निवारक और एहतियाती उपाय करने और होटलों, गुरुद्वारों, मस्जिदों, मंदिरों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों, अस्पतालों आदि की लगातार जाँच करने का निर्देश दिया गया।

पड़ोसी राज्य हरियाणा के विपरीत, हिमाचल प्रदेश ने ओमाइक्रोन के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है, जबकि पिछले दो सप्ताह से पर्यटकों की भारी भीड़ है।

(एएनआई से इनपुट्स के साथ)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks