रिम्स रांची हॉस्पिटल में निकली है 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, आज से करें आवेदन


RIMS Ranchi Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए रांची रिम्स में वैकेंसी निकाली गई है. राजेंद्र इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेज,रिम्स रांची ने चौकीदार, प्यून, स्वीपर समेत कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जून 2022 शाम 5 बजे तक ऑफलाइन करना होगा. आवेदन की प्रक्रिया 23 मई यानी आज से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले वैकेंसी संबंधित सारी डिटेल्स जरूर चेक कर लें.  

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
इन पदों पर आवेदन के लिए कुल 230 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें जमादार, प्यून, क्लीनर, इंबलवार, मर्चरी असिस्टेंट, स्ट्रक्चर मैन, वॉशर एवं लैब बॉय के एक-एक पद भरे जाएंगे. इसके अलावा इनमें चौकीदार के 2, नाइटवॉचमैन के 3, लैब अटेंडेंट के 30, कुक के 2, असिस्टेंट के 6, रूम असिस्टेंट के 144, असिस्टेंट स्वीपर के 2, प्यून के 9, गेटकीपर के 12, गार्डनर के 8 एवं लैब असिस्टेंट के 4 पद शामिल हैं.

शैक्षणिक योग्यता 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त किसी बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. 

आयु सीमा 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18  साल से 35 साल के मध्य होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा में प्रारंभिक एवं मुख्य पेपर शामिल होंगे.

जानें कैसे करें आवेदन 
 इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र भरकर, RIMS, Ranchi – 834009 के पते पर भेजना होगा. ध्यान दें कि आवेदन पत्र 19 जून 2022 को शाम 5:00 बजे तक निर्धारित पते पर पहुंच जाना चाहिए.

​​RBI Jobs 2022: फायर ऑफिसर सहित इन पदों पर होगी भर्ती, 13 जून तक कर सकते हैं आवेदन

​​RBSE Result 2022: जल्द खत्म होगा छात्रों का इंतजार, जानें राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट से जुड़ी अपडेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks