iPhone 13 सीरीज की मांग में छप्परफाड़ वृद्धि! कंपनी सप्लाई पूरी करने के लिए कर रही काफी कुछ


नई दिल्ली। पिछले छह महीनों से, iPhone 13 सीरीज की मार्केट में भारी मांग देखी गई है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, अपने सप्लायर से iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए बड़े बैच ऑर्डर करने की मांग काफी ज्यादा है। बता दें कि iPhone 13 और iPhone 13 Mini में जितने प्राइस कट देखे गए हैं उतने प्राइस कट iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को नहीं मिले हैं।

नई रिपोर्ट के आधार पर, Apple ने इस तिमाही में iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के ऑर्डर में काफी अच्छे अंतर से वृद्धि की है। दरअसल, iPhone 13 Pro को 3.5 मिलियन यूनिट का ऑर्डर मिलता है जबकि iPhone 13 Pro Max को 6.5 मिलियन यूनिट का ऑर्डर मिलता है। इसे पहले की तुलना में प्रोडक्शन नंबर्स में 10 मिलियन की वृद्धि बताया जा रहा है।

iPhone 13 Pro की मांग में भारी वृद्धि देखी गई:

निवेश बैंक मॉर्गन स्टेनली ने यह भी अनुमान लगाया कि “पहली तिमाही में iPhone 13 की मांग अपेक्षाओं से काफी ज्यादा रही।” कहा जा रहा है कि दुनिया भर में iPhone 13 सीरीज शिपमेंट में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जेपी मॉर्गन ने यह भी कहा कि, “अलग-अलग आपूर्ति और मांग की समस्याओं के बावजूद, सभी चार iPhone 13 सीरीज अमेरिकी वेंडर्स के पास अभी भी स्टॉक में हैं लेकिन Pro और Pro Max का स्टॉक दूसरों की तुलना में अभी कम है।”

यह iPhone SE के बिल्कुल अलग है, जिसके लिए Apple को अपनी प्रोडक्शन डिमांड्स में कटौती करनी पड़ी। iPhone SE 5G की मांग उम्मीद से कम ही रही है। इसलिए, Apple को दूसरी तिमाही में मॉडल के प्रोडक्शन में 20 प्रतिशत की कटौती करनी पड़ी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks