रोहित शर्मा ने की धोनी जैसे फिनिशर की मांग, दिनेश बाना ने कुछ ही देर में दिखा दिया माही जैसा दम!


नई दिल्‍ली. भारत और वेस्‍टइंडीज (India vs West Indies) के बीच रविवार को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. भारत का यह 1000वां वनडे मैच होगा. वहीं इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली बार नियमित कप्‍तान के रूप में टीम की अगुआई करेंगे. मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और कहा कि टीम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला है और अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक ‘फिनिशर’ की तलाश है.

रोहित शर्मा ने यह बात कही ही थी कि इसके कुछ देर बात ही वेस्‍टइंडीज की जमी पर दिनेश बाना (Dinesh Bana) ने दिखा दिया कि मौका मिलने पर वो भी एक अच्‍छे फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं और रोहित की तलाश उन पर खत्‍म हो सकती है. विकेटकीपर बल्‍लेबाज बाना ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) के फाइनल में भारतीय टीम को बिल्‍कुल माही के अंदाज में ही जीत दिलाई.

बाना ने दिखाई 2011 वाले माही की झलक 

2011 में धोनी के बल्‍ले से निकले विजयी छक्‍के को आज तक कोई नहीं भूल पाया. धोनी ने कुलशेखरा की गेंद पर विजयी छक्‍का लगाकर भारत को वर्ल्‍ड कप दिलाया था. बिल्‍कुल इसी अंदाज में ही बाना ने भी छक्‍का लगाकर भारत को अंडर 19 टीम वर्ल्‍ड कप दिलाया. बाना ने अपने इस विजयी छक्‍के से हर किसी को 2011 वाले धोनी की याद दिला दी. 190 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 47.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

U19 WC Final: वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ी मालामाल, BCCI देगा 40-40 लाख रुपये

U19 WC Final Highlights: दिनेश बाना ने छक्के से दिलाया वर्ल्ड कप, कोहली के बराबर पहुंचे यश धुल

48.3 ओवर में सेल्‍स की गेंद पर बाना ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ऊपर से छक्‍का लगाया. अगली गेंद पर उन्‍होंने उसी तरफ एक और छक्‍का लगाकर भारत को जीत दिला दी. सिर्फ जीत ही नहीं दिलाई, बल्कि हर किसी को 2011 वर्ल्‍ड कप की याद भी दिला दी. जब धोनी ने इसी अंदाज में भारत को विश्‍व विजेता बनाया था.

Tags: Dinesh Bana, India under 19, India vs west indies, Ms dhoni, Rohit sharma, Under 19 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks