वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारत की अगुवाई करने के लिए रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास किया: रिपोर्ट | क्रिकेट खबर


रोहित शर्मा की चोट से उबरने के बाद भारतीय टीम में वापसी की तैयारी है।© एएफपी

भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया और 9 फरवरी से शुरू होने वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध होंगे। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने एएनआई को पुष्टि की कि रोहित वास्तव में पास हो गए हैं। उनका फिटनेस टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में आयोजित किया गया। सूत्र ने कहा, ‘हां, रोहित ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे। इससे पहले, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला से चूक गए थे और वह रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए गए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम पर विचार करने के लिए चयन समिति की बुधवार दोपहर को बैठक होने वाली है।

सूत्र ने कहा, “जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाना बाकी है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को देखते हुए उनका कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भाग लिया, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें एक ब्रेक दें।”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच होंगे।

प्रचारित

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को वेस्टइंडीज के आगामी भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की थी।

तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks