रोहित शर्मा ने कहा-हम एक फिनिशर की तलाश में हैं, एमएस धोनी के बाद नहीं मिला कोई


कप्तान ने कहा, एक फिनिशर महत्वपूर्ण चरण में बल्लेबाजी करता है और अकसर उसका योगदान मैच का रूख बदलने वाला हो सकता है। एक रिपोर्टर पूछना चाहता था कि रोहित युवाओं को मौका देना पसंद करेंगे लेकिन जिस तरह से सवाल पूछा गया, उससे कप्तान को मजाक बनाने का मौका मिल गया।

अहमदाबाद, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शनिवार को कहा कि टीम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला है और अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक फिनिशर मिलने की उम्मीद है।
रोहित से जब फिनिशर की भूमिका – विशेषकर बल्लेबाजी क्रम में छठे और सातवें स्थान – के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के अलावा और बैक-अप तैयार करने की जरूरत है।
रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे की पूर्व संध्या पर कहा, वनडे में फिनिशर की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन एमएस धोनी के संन्यास के बाद से हमें कोई नहीं मिला है जो इस भूमिका में फिट हो सके।  उन्होंने कहा, हमने हार्दिक को आजमाया, यहां तक जडेजा भी खेले लेकिन हमें इस स्थान के लिये और ‘बैक-अप’ तैयार करने की जरूरत है। इस श्रृंखला में जिन खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है, उम्मीद करते हैं कि वे इन मौकों का फायदा उठायेंगे और टीम में अपना स्थान मजबूत करेंगे। 

कप्तान ने कहा, एक फिनिशर महत्वपूर्ण चरण में बल्लेबाजी करता है और अकसर उसका योगदान मैच का रूख बदलने वाला हो सकता है। एक रिपोर्टर पूछना चाहता था कि रोहित युवाओं को मौका देना पसंद करेंगे लेकिन जिस तरह से सवाल पूछा गया, उससे कप्तान को मजाक बनाने का मौका मिल गया।
रिपोर्टर ने जूनियर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के बारे में पूछा, जिस तरह से आपको और शिखर को 2013 चैम्पियंस ट्राफी में बतौर सलामी बल्लेबाज उतारा गया था, क्या आप जूनियर खिलाड़ियों को मौका देंगे क्योंकि अभी तक एक समान यही तरीका अपनाया जा रहा है?
रोहित ने आंख मारकर मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘तो आप बोल रहे हो मैं और शिखर बाहर हो जाते हैं और ईशान किशन और रूतुराज गायकवाड़ को ओपन (पारी का आगाज) करा दें?  रिपोर्टर ने कहा, नहीं मैं कह रहा हूं कि अगर आपमें से एक ऐसा करे तो हमें शायद वैसे ही नतीजे मिल सकते हैं जैसे हमें तब मिले थे जब आपको पारी का आगाज कराया गया था। रोहित ने कहा,  हां, हमें नतीजे मिले। लेकिन अगर आप शीर्ष तीन की बात कर रहे हो तो वे पिछले कई वर्षों से निरंतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसलिये हां, युवाओं को अपने मौके मिलेंगे और जिस तरह ईशान को मौका मिल रहा है, उन्हें मौके मिलते रहेंगे।  उन्होंने कहा, भविष्य में हमें काफी मैच खेलने हैं इसलिये बल्लेबाजों को काफी मौके मिलेंगे। शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छी बल्लेबाजी की थी, अब उन्हें कोविड हो गया, यहां तक रूतु को भी कोविड है इसलिये ईशान को मौका मिल रहा है इसलिये युवाओं को मौके मिलते रहेंगे लेकिन आप इनका इस्तेमाल किस तरह करते हो, यही अहम चीज है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks