रोल्स-रॉयस ने लकड़ी का इस्तेमाल कर बनाई कस्टमाइज्ड कार, कीमत जान रह जाएंगे दंग


हाइलाइट्स

Rolls-royce कंपनी ने मशहूर अरबपति जैक बॉयड स्मिथ जूनियर के लिए एक कार बनाई है.
ये एक कस्टमाइज कार है जिसे बनाने के लिए कोआ लकड़ी का इस्तेमाल हुआ है.
रोल्स रॉयस की शानदार कार की कीमत 3 करोड़ 89 लाख रुपये है. 

नई दिल्ली: सड़क पर अलग-अलग कंपनी की कार चलती हुई देखने को मिल जाती है. लग्जरी कार में रोल्स रॉयस कंपनी की गिनती होती है. अधिक कीमत होने की वजह से मिडिल क्लास के लोग इस कार को नहीं खरीद पाते हैं. कुछ लोगों का सपना रोल्स रॉयस कार खरीदने का होता है. कई ऐसे भी लोग हैं जिनके पास यह शानदार कार है. गाड़ी को स्टाइलिश और आकर्षक बनाने के लिए लोग इसमें अपने हिसाब से बदलाव करवाते हैं. एक अरबपति की डिमांड को देखते हुए रोल्स रॉयस कंपनी ने एक कार बनाई है.

यह कस्टमाइज कार देखने में बहुत ही आकर्षक और बेहतरीन है. इंटीरियर लुक में वे ये अन्य कारों को पीछे कर देती है. इसमें एक खास किस्म की लकड़ी का इस्तेमाल हुआ है जिसे कोआ लकड़ी कहते हैं.

यह भी पढ़ें: जब रोड लीगल नहीं हैं टिंटेड ग्लास तो सेलिब्रिटीज कारों के शीशे काले कैसे? क्या अलग है नियम?

कारों के काफी शौकीन हैं ये अरबपति
रोल्स रॉयस कंपनी ने जिस मशहूर अरबपति के लिए कार बनाई है उनका नाम जैक बॉयड स्मिथ जूनियर है. जैक बॉयड स्मिथ जूनियर लग्जरी कारों के शौकीन हैं. उनके पास बहुत सारी महंगी गाड़ियों की कलेक्शन उपलब्ध है. अरबपति लोगों में जैक बॉयड स्मिथ जूनियर की गिनती होती है. कस्टमाइज कार को बनाने के बाद कंपनी ने इसे सबसे लेटेस्ट क्रिएशन कोआ फैंटम एक्सटेंडेड बताया है. इसे बनवाने के लिए उन्होंने खुद कंपनी से कार में बदलाव करने के लिए कहा था.

करोड़ों में है कार की कीमत
रोल्स रॉयस कंपनी ने जैक के लिए जो लग्जरी कार बनाई है उसमें एक बहुत ही खास किस्म की लकड़ी का इस्तेमाल हुआ है जिसे कोआ लकड़ी कहा जाता है. उन्होंने कार डिजाइन करवाते समय इसमें इस खास लकड़ी का इस्तेमाल करने के लिए कहा था. कार डिलीवरी होने के बाद मीडिया से बातचीत करने के दौरान उन्होंने बताया था कि इस लकड़ी से उनके परिवार का जुड़ाव है. सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने इस लकड़ी को अपने परिवार का हिस्सा तक बताया था. रोल्स रॉयस कंपनी ने जैक के लिए जो कार बनाई है उसकी कीमत 3 करोड़ 89 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें: अब यहां रियर सीट पर नहीं लगाई बेल्ट तो भरी पड़ेगी गलती, कटेगा मोटा चालान

आखिर क्यों है कोआ लकड़ी खास
कंपनी ने कार बनाने के लिए डैशबोर्ड में भी कोआ लकड़ी का इस्तेमाल किया है. जैक इस कार को बनने के बाद चलाने के लिए बहुत उत्साहित थे. इसकी स्टीयरिंग व्हील और पिकनिक टेबल आकर्षक बनाने के लिए इसमें कई अनोखी और खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है. कार के पीछे बूट स्पेस दी गई है. इसमें सामान रखने के साथ ही गाना सुनने के लिए स्पीकर लगाए गए हैं. अंदर की तरफ एक शैम्पेन फ्रिज दिया गया है. कोआ लकड़ी इसलिए खास है क्योंकि यह सिर्फ हवाई द्वीप पर ही पाई जाती है.

 

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks