रॉयल एनफील्ड से होंडा तक, अगस्त में दो धांसू बाइक्स की भारत में होगी एंट्री


हाइलाइट्स

अगस्त में दो बड़े बाइक लॉन्च भारत में होने वाले हैं.
7 अगस्त को रॉयल एनफील्ड हंटर 350cc लॉन्च होने वाली है.
8 अगस्त को होंडा का नया बिगविंग मॉडल लॉन्च होने वाला है.

नई दिल्ली. भारत में टू व्हीलर मार्केट दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल बाजारों में से एक है. भारत में अगला महीना यानी अगस्त काफी एक्शन भरा रहने वाला है. अगस्त में दो बड़े बाइक लॉन्च होने वाले हैं. 7 अगस्त को रॉयल एनफील्ड हंटर 350cc (Royal Enfield Hunter 350) लॉन्च होने वाली है. 8 अगस्त को होंडा का नया बिगविंग मॉडल लॉन्च होने वाला है.

होंडा बिगविंग बाइक
होंडा ने अपनी अपकमिंग बाइक का टीजर जारी किया था. जिसमें लिखा था, ‘होंडा के बिगविंग से नए डिजाइन, अडवांसमेंट और परफॉर्मेंस के लिए तैयार हो जाएं.’ अभी इस मॉडल का नाम और फीचर्स की डिटेल अभी कंपनी की ओर से जारी नहीं की गई हैं. अगर रिपोर्ट्स की मानें तो यह बाइक 350-500cc सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी और Honda H’Ness CB 350 पर आधारित होगी.

यह भी पढ़ें : ईवी बनाने वाली दो कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी, एक्शन लेने की तैयारी में सरकार

रॉयल एनफील्ड हंटर 350
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) के बारे में भी लीक्स के जरिए काफी जानकारी सामने आई है. अभी तक सामने आई जानकारी की मानें तो इस बाइक में 349cc इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है और आपको बता दें बाइक का सिंगल सिलिंडर इंजन 20bhp तक पावर जेनेरेट कर सकता है.

यह भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के लिए हो जाएं तैयार, जल्द नए अवतार में होगी लॉन्च

इस इंजन का इस्तेमाल रॉयल एनफील्ड मीटियर (Royal Enfield Meteor) में किया जाता है और खास बात यह है कि हंटर कंपनी की सबसे सस्ती और सबसे छोटी बाइक हो सकती है जिससे आपकी जेब पर तुलनात्मक रूप से कम भार पड़ेगा. इसकी लेंथ 2055mm है वहीं चौड़ाई 800mm है और बात करें बाइक के वीलबेस की तो यह 1370mm है और इसका वजन 360kg है. नई हंटर 350 की कीमत डेढ़ लाख रुपये के आस पास हो सकती है.

Tags: Honda, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks