Royal Enfield इस दिन लॉन्च करेगी अपनी सस्ती बाइक, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) मार्च के पहले सप्ताह में अपनी आगामी स्क्रैम 411 मोटरसाइकिल (Royal Enfield Scram 411) को लॉन्च करने के लिए तैयार है. सूत्रों के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड 7 मार्च, 2022 को भारत में अपना नया स्क्रैम 411 लॉन्च करेगी. हालांकि, इसकी अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है.

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 की कीमत लगभग 1.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर यह धांसू बाइक भारत में Honda CB350RS, Husqvarna Svartpilen 250 और Yezdi Scrambler को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki Baleno 2022 हुई लॉन्च, 11 हजार में बुकिंग शुरू, जानें क्या है कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक, ये बाइक भारत में काफी पसंद की जाने वाली हिमालयन एडीवी (Himalayan ADV) एडवेंचर का रोड-बायस्ड वर्जन होगा. लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने नई स्क्रैम 411 रोड बायस्ड मोटरसाइकिल को डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है.

Scram 411 को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

कलर की बात करें तो रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के बेस व्हाइट और ब्लैक पेंट थीम के साथ अलग-अलग कलर हाइलाइट्स के साथ आने की उम्मीद है. मोटरसाइकिल में वही 411 cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 24.3 hp का पावर और 32 Nm का टार्क हिमालयन की तरह जेनरेट करता है.

ये भी पढ़ें-  तस्वीरों में देखें New Baleno को स्पेशल बनाने वाले फीचर्स, जानें माइलेज, इंजन और कलर समेत जरूरी डिटेल्स

इंजन को फाइव-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. हालांकि, यह संभावना है कि स्क्रैम 411 को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए अलग तरीके से ट्यून किया जा सकता है. नए स्क्रैम 411 में सिंगल-सीट, बॉडी-कलर्ड कास्ट मेटल हेडलैंप काउल, ट्रिपर नेविगेशन फंक्शन के साथ एक ऑफ-सेट स्पीडोमीटर मिलने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- 2022 Mahindra Scorpio लॉन्च से पहले पहाड़ों में नजर आई, जानें क्या होगा खास

Royal Enfield Scram 411 में 19 इंच के छोटे फ्रंट व्हील दिए जाने की उम्मीद है. बता दें कि हिमालयन में 21 इंच के व्हील मिलते हैं. रॉयल एनफील्ड की Himalayan ADV सुपरबाइक काफी पॉपुलर है और इसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए कंपनी Royal Enfield Scram 411 को लॉन्च करने जा रही है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks