सबसे सस्ती बुलेट Hunter 350cc को लॉन्च करेगी रॉयल एनफील्ड, जानिए क्या है स्पेसिफिकेशन


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई बुलेट Hunter 350cc को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कई बार सड़कों पर इसको टेस्ट करते देखा गया है. जानकारी के मुताबिक Hunter 350cc जून के अंत तक देश भर के शोरूम में आ सकती है. यह कंपनी की सबसे सस्ती बुलेट होगी. इसकी कीमत 1.3 लाख रुपये से लेकर 1.4 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है.

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को दो वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा. बेस वैरिएंट में डिस्क ब्रेक अप फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक के साथ पेश किया जाएगा, जबकि इसका टॉप-एंड वेरिएंट के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे.

सेफ्टी के लिए डुअल चैनल ABS
हंटर 350 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इस रेट्रो नेकेड बाइक में सर्कुलर हेडलैंप और रियर व्यू मिरर के साथ ही राउंड शेप का फ्यूल टैंक, छोटा एग्जॉस्ट और राउंड शेप के टेललैंप और टर्न इंडिकेटर दिखेंगे. इसमें डुअल रियर शॉक अब्जॉर्बर और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन देखने को मिलेंगे.

टॉप-एंड ट्रिम पर 270 मिमी डिस्क
हंटर 350 को सिंगल सीट के साथ ही वायर स्पोक और अलॉय व्हील्ज जैसे दोनों ऑप्शन में पेश किया जाएगा. इसके रियर ब्रेक में बेस वेरिएंट पर 153 मिमी ड्रम और टॉप-एंड ट्रिम पर 270 मिमी डिस्क शामिल होगा. इसके अलावा, दोनों वेरिएंट के बीच स्पेक्स या फीचर्स के मामले में कोई अन्य बदलाव नहीं होगा. रॉयल एनफील्ड कई रंगो में पेश की जा सकती हैं.

यह भी पढ़ें- आखिरी इंटरनल Combustion M2मॉडल पेश करेगी BMW, जानिए क्या है फीचर्स

एयर कूल्ड इंजन मिलेगा
हंटर 350 को मीटियॉर 350 और नई क्लासिक 350 की तरह ही ब्रैंड न्यू प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है. इसमें क्लासिक और मीटियॉर वाला ही 349cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन मिल सकता है. ये इंजन 20.2bhp का पावर और 27Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है. हंटर 350 को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसका एग्जॉस्ट साउंड थोड़ा स्पोर्टी होगा जिससे राइडर को इस बाइक में भी स्पोर्टस बाइक वाली फील आए. कपंनी इसमें ट्रिपर नैविगेशन की सुविधा भी दे सकती है. हंटर के बाकी 350cc मॉडल की तुलना में हल्का होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- देश में लॉन्च हुआ नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 132 Km की रेंज, देखें कीमत?

सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ होगा पेश
इसके ट्रिपर नेविगेशन के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ पेश किए जाने की संभावना है जो एक वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध होगा. अन्य रॉयल एनफील्ड मॉडल की तरह हंटर 350 भी रेट्रो स्टाइलिंग एलिमेंट के साथ एक आधुनिक क्लासिक डिजाइन को स्पोर्ट करेगा. इसके फीचर्स में एक गोल हेडलैंप, एक टियरड्रॉप के आकार का ईंधन टैंक, एक गोल एलईडी टेल लाइट, स्प्लिट पिलियन ग्रैब रेल, एक छोटा साइड-स्लंग एग्जॉस्ट मफलर और एक छोटा रियर सेक्शन शामिल है. इसमें एक चौड़ा रियर फेंडर है जिसमें एलईडी टेललाइट और सर्कुलर इंडिकेटर्स हैं.

Tags: Bullet 350, Bullet Bike, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks