Royal Enfield लवर्स के लिए अच्छी खबर, अगले महीने लॉन्च हो रही नई बाइक, जानें कीमत


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) मार्च के दूसरे सप्ताह में भारत में अपनी आगामी स्क्रैम 411 (Scram 411) मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए तैयार है. हालांकि, नए मॉडल की एक स्पेशल लॉन्च डेट की ऑफिशियल पर घोषणा होना बाकी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे 11 मार्च से 15 मार्च के बीच कभी भी लॉन्च कर सकती है.

Scram 411 पॉपुलर बाइक हिमालयन एडीवी (Himalayan ADV) का एक टोंड-डाउन वैरिएंट होने जा रहा है. इसे बैटर हाईवे क्रूजिंग एबिलिटीज के साथ हिमालयन का ज्यादा रोड ओरिएंटेड वर्जन माना जा रहा है. हालांकि, इसको लेकर कंपनी का कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. इससे पहले स्क्रैम 411 की लॉन्चिंग फरवरी में होने वाली थी, अब इसे मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर के चलते इसकी लॉन्चिंग में देरी हुई है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक और CNG कार खरीदने में कन्फ्यूजन है तो जान लीजिए इनके फायदे और नुकसान

फीचर्स
Scram 411 एक स्प्लिट सीट के बजाय सिंगल पीस सीट के साथ आएगा, जिसे हमने हिमालयन पर देखा है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को Meteor 350 से उधार लेने की उम्मीद है. इसमें Tripper Navigation भी देखने को मिल सकता है. यह आपको Royal Enfield के MiY एप्लिकेशन का उपयोग करके बारी-बारी से नेविगेशन दिखा सकता है.

कलर
Scram 411 को दो अलग-अलग पेंट स्कीमों में पेश किया जा सकता है. इसमें एक ब्लैक विद मैरून/येलो हाइलाइट्स और व्हाइट विद रेड/ब्लू हाइलाइट्स हो सकता है. कहने की जरूरत नहीं है कि इस बाइक को और भी कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी डिटेल्स आने वाले दिनों में बाद में सामने आएगी.

ये भी पढ़ें- 10 लाख में खरीदें ये 7 सीटर SUV, carence, Ertiga समेत ये 3 ऑप्शन रहेंगे बेस्ट

ये होगा इंजन
स्क्रैम 411 की पावर की बात करें तो इसें 411cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा. जो 24.3 बीएचपी का अधिकतम पावर जनरेट करता है. इसका ट्रांसमिशन वही रहेगा, जो हिमालयन में पाया जाता है. साथ ही हिमालय के 21-इंच यूनिट के विपरीत, स्क्रैम के 19 इंच के छोटे फ्रंट व्हील पर सवारी करने की सबसे अधिक संभावना है. हालांकि, पिछला पहिया वही 17-इंच का स्पोक व्हील रहेगा.

ये होगी कीमत
लॉन्च होने पर स्क्रैम 411 की कीमत लगभग 1.90 लाख (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है. इस साल रॉयल एनफील्ड के अन्य संभावित लॉन्च में हंटर 350 या शॉटगन 650 (एसजी650) शामिल हो सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks