Royal Enfield Scram 411 पर कोरोना का असर, अब इस महीने होगी लॉन्च, जानें डिटेल्स


नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की अपकमिंग बाइक स्क्रैम 411 (Scram 411) के लिए अब ग्राहकों को और ज्यादा इंतजार करना होगा. कंपनी पहले इसे 2022 की शुरुआत में ही लॉन्च करने जा रही थी, लेकिन कोविड -19 की तीसरी लहर के चलते ने कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग पर ब्रेक लगा दिया है. इसे पहले फरवरी में लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे मार्च में बाजार में उतार सकती है.

इस बाइक में रेड ब्लैक कलर में फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा. बाइक की बाकी बॉडी ब्लैक कलर में है. इसमें स्पोर्टिंग एल्यूमिनियम फिनिश्ड भी देखा जा सकता है. ये डिजाइन कुछ हद तक हिमालयन से मिलता-जुलता है. स्क्रैम 411 के बारे में कहा जाता है कि यह 19 इंच के छोटे फ्रंट व्हील के साथा आएगी, जबकि हिमालयन की 21 इंच से बिल्कुल अलग है. हालांकि, पिछला पहिया 17 इंच के स्पोक व्हील एक जैसा ही है.

ये भी पढ़ें- Electric Vehicle खरीदने पर टैक्स छूट और सब्सिडी दे सकती है सरकार, चार्जिंग स्टेशन लगाने पर मिलेगा प्रोत्साहन

बाइक में मिलेगा 411cc का इंजन
ये बाइक भारत में काफी पसंद की जाने वाली हिमालयन एडीवी (Himalayan ADV) एडवेंचर का ही रोड-बायस्ड वर्जन होगा. इसके इंजन की बात करें तो इसमें हमें 411cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने को मिल सकता है, जो 24.3 bhp की पावर जनरेट करेगा. माना जा रहा है कि स्क्रैम 411 की बिक्री अगले साल फरवरी में शुरू हो सकती है. लॉन्च होने पर इसकी कीमत लगभग 1.90 लाख (एक्स-शोरूम) के करीब होगी.

ये भी पढ़ें- Yamaha की हाइब्रिड स्कूटर Fazzio लॉन्च, बढ़ेगी अन्य ब्रांड्स की टेंशन, जानें कीमत और फीचर्स

मिलेंगे कई कलर ऑप्शन
इससे पहले भी ये मोटरसाइकिल को कई बार स्पॉट हुई है, लेकिन इस बार इसका ड्यूल-टोन पेंट में नया लुक सामने आया है. लॉन्च होने के बाद इसके और भी कलर वेरिएंट देखने को मिल सकते हैं. दरअसल, रॉयल एनफील्ड की हिमालयन एडीवी बाइक काफी पॉपुलर है और इसी लोकप्रियता को भुनाने के लिए कंपनी जल्द ही Royal Enfield Scram 411 को पेश करने जा रही है.

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks