रॉयल एनफील्ड ला रही नई 650cc बाइक, धांसू होंगे फीचर्स और लुक


हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड नई 650cc बाइक लॉन्च करने वाली है.
यह बाइक कई नए बदलावों के साथ आने वाली है.
इसे यूके में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड भारत के सबसे पॉपुलर बाइक निर्माता ब्रांड्स में से एक है. 350cc सेगमेंट में इस ब्रांड का कोई सानी नहीं है. अब कंपनी 450cc और 650cc में भी कई प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही है. हाल ही में कंपनी की रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 650 (Royal Enfield Scrambler 650) को विदेशी जमीन पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबलर 648cc पैरलल-ट्विन इंजन के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. स्पाई इमेज से पता चलता है कि यह बाइक कई बदलावों के साथ आने वाली है. मोटरसाइकिल को एक पारंपरिक, त्रिकोण आकार का साइड पैनल मिलता है, जो इंटरसेप्टर 650 के जैसा दिखता है. पिछले मॉडल में साइड पैनल का लुक अलग था.

यह भी पढ़ें : हो जाएं तैयार ! आ रही टाटा और महिंद्रा की 2 नई कारें, यहां जानें पूरी डिटेल

ये फीचर्स होंगे मौजूद
हवा से सुरक्षा के लिए सामने एक छोटा फ्लाईस्क्रीन है, जो पहले मॉडल में नहीं था. इसे एक्सेसरी के तौर पर पेश किया जा सकता है. इन दो बड़े बदलावों को छोड़कर बाकी बाइक में काफी हद तक कोई बदलाव नहीं किया गया है. मोटरसाइकिल में 2-इन-1 एग्जॉस्ट सिस्टम है, जो आरई के 650 लाइन-अप के लिए सबसे पहले होगा. आरई स्क्रैम्बलर 650cc ऑफ-रोड आकार में वायर-स्पोक व्हील्ज मिलते हैं. जिसमें फ्रंट व्हील पीछे से बड़ा दिखाई देता है. यह स्टैंडर्ड के तौर पर अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क के साथ आएगा.

यह भी पढ़ें : खरीदनी है नई कार तो करें थोड़ा इंतजार, 20 लाख से कम कीमत में लॉन्च होने वाले हैं ये मॉडल्स

इंजन और पावर
नई स्क्रैम्बलर 650cc ट्विन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित होगा जो 47bhp और 52Nm का टार्क पैदा करता है. रॉयल एनफील्ड से इस इंजन को क्रूजर मोटरसाइकिल की जरूरतों के अनुरूप ट्यून करने की उम्मीद है. ब्रेकिंग के लिए, बाइक के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और मानक के रूप में डुअल-चैनल ABS मिलेगा. नई मोटरसाइकिलों में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, असिस्ट के साथ स्लिपर क्लच और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम होगा.

Tags: Auto News, Bike news, Royal Enfield

image Source

Enable Notifications OK No thanks