Runway 34 Box Office Collection Day 1: अजय देवगन की पहले दिन ही हुई क्रैश लैंडिंग, बॉक्स ऑफिस पर अटकी उड़ान


कोरोना संक्रमण काल से ठीक पहले जनवरी 2020 में ओम राउत निर्देशित फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ की शानदार कामयाबी के बाद अजय देवगन ने कोरोना महामारी के बाद भी लगातार तीन कामयाब फिल्में ‘सूर्यवंशी’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘आरआरआर’ दी हैं। लेकिन, ईद के मौके पर रिलीज हुई उनकी नई फिल्म ‘रनवे 34’ रिलीज के पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई है। फिल्म का विषय एक हॉलीवुड फिल्म ‘सली’ से प्रेरित होने के चलते युवाओँ ने फिल्म को कोई तवज्जो ही नहीं दी। परिवार के साथ फिल्म देखने के शौकीन लोगों को फिल्म के ट्रेलर में पारिवारिक मनोरंजन जैसा कुछ नजर नहीं आया। फिल्म ‘रनवे 34’ का हाल शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ जैसा ही होता दिख रहा है।

यहां पढ़ें रनवे 34 का रिव्यू

Runway 34 Review: एनवाई ग्राफिक्सवाला की दक्षता की दमदार शोरील, बतौर निर्देशक अजय देवगन का लिटमस टेस्ट

हैट्रिक के बाद धड़ाम

अपनी पिछली तीन फिल्मों में ‘सिंघम’, ‘रहीम लाला’ और ‘वेंकट राम राजू’ बने अजय देवगन का इस बार बड़े परदे पर कैप्टन विक्रांत खन्ना बनना लोगों को रास नहीं आया। हवाई जहाज के पायलट बने अजय देवगन की फिल्म में जैसी शानदार एंट्री दिखी, वैसी एंट्री फिल्म ‘रनवे 34’ की बॉक्स ऑफिस पर नहीं हो पाई। फिल्म ने शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से पूरे देश में सिर्फ 3.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। ये फिल्म के बजट और इसमें अमिताभ बच्चन और अजय देवगन जैसे सितारों की मौजूदगी को देखते हुए उम्मीद से भी काफी कम है।

मिस्टर भरोसेमंद ने तोड़ा भरोसा

फिल्म दर फिल्म हिंदी सिनेमा से मिले उपनाम ‘मिस्टर भरोसेमंद’ को चमकाते जा रहे अजय देवगन के लिए फिल्म ‘रनवे 34’ किसी दुस्वप्न से कम नहीं है। फिल्म की रिलीज से ठीक पहले हिंदी और दक्षिण भारतीय भाषाओं के विवाद को लेकर उन्होंने सुर्खियां तो खूब बनाईं लेकिन इनका असर उनकी ब्रांडिंग पर उल्टा पड़ता दिख रहा है। पिछले साल नवंबर में अक्षय कुमार और रणवीर सिंह के साथ रोहित शेट्टी के पुलिस यूनीवर्स वाली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अपनी सीटीमार एंट्री के दम पर अजय ने जोरदार तालियां बजवाईं। फिर इसी साल फरवरी में उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में डॉन रहीम लाला के किरदार में रोमांचक एंट्री मारी। और एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ में भी उनका किरदार काफी दमदार रहा।

निर्देशन में खा गए गच्चा

ईद से पहले रिलीज हुई एविएशन थ्रिलर ‘रनवे 34’ में अजय ने अदाकारी के साथ साथ फिल्म का निर्देशन भी किया है। बतौर निर्देशक ये उनकी तीसरी फिल्म है और इस फिल्म का अंजाम अच्छा होता नहीं दिख रहा। फिल्म की रिलीज से पहले ‘अमर उजाला’ से एक मुलाकात में अजय ने कहा था कि वह किसी किरदार को किसी फॉर्मूले के हिसाब से नहीं करते हैं। फिल्म ‘रनवे 34’ को उन्होंने बनाया भी एक एक्सपेरीमेंटल फिल्म की तरह ही है लेकिन फिल्म की कहानी का दर्शकों से न जुड़ पाना फिल्म की विफलता की बड़ी वजह मानी जा रही है।

मुकाबले में तीसरे नंबर पर

फिल्म ‘रनवे 34’ के साथ ही रिलीज हुई फिल्म ‘हीरोपंती 2’ की ओपनिंग हालांकि बेहतर लगी है और टाइगर श्रॉफ की यूथ अपील के चलते इसने पहले दिन फिल्म ‘रनवे 34’ से दूना कलेक्शन भी किया है लेकिन दोनों फिल्मों की किस्मत वीकएंड के बाकी दोनों दिनों यानी शनिवार और रविवार के कलेक्शन पर निर्भर करेगा। उधर, यश की फिल्म ‘केजीएफ 2’ रिलीज के तीसरे हफ्ते में पहुंच चुकी है। फिल्म ने रिलीज के तीसरे शुक्रवार को सभी भाषाओं में ‘हीरोपंती 2’ के पहले दिन के कलेक्शन से भी ज्यादा कारोबार कियाहै।



Source link

Enable Notifications OK No thanks