Russia-Ukraine War: यूक्रेन को अब तक मिली 80 लाख डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी डोनेशन


ब्लॉकचेन एनालिसिस कंपनी Elliptic के अनुसार, Bitcoin और अन्य डिजिटल टोकन के डोनेशन के लिए सोशल मीडिया पर अपील पोस्ट करने के बाद, यूक्रेन की सरकार ने क्रिप्टोकरेंसी में लगभग 80 लाख डॉलर (लगभग 60 करोड़ रुपये) जुटाए हैं। बता दें, रूस द्वारा यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद दोनों देशों के बीच पिछले लगभग पांच दिनों से युद्ध चल रहा है। फिलहाल यूक्रेन का साथ देने के लिए सीधे तौर पर कोई देश सामने नहीं आया है। ऐसे में यूक्रेन अब क्रिप्टोकरेंसी जगत से मदद की जुहार लगा रहा है।

समाचार एजेंसी Reuters ने Elliptic की रिपोर्ट का हवाला देते हुए जानकारी शेयर की है कि यूक्रेन ने अभी तक 80 लाख डॉलर क्रिप्टोकरेंसी के रूप में अर्जित किए हैं। यूक्रेन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने शनिवार को क्रिप्टोकरेंसी डोनेशन के लिए अपील की थी, और ट्वीट के जरिए Bitcoin और Ether सहित कुछ अन्य Altcoins के डिज़िटल वॉलेट एड्रेस शेयर किए थे।

यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मायखाइलो फेडोरोव ने वॉलेट एड्रेस को ट्वीट किया और लिखा “यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हों। अब क्रिप्टोकरेंसी डोनेशन स्वीकार कर रहे हैं।”

रूस के सैन्य वाहनों को रविवार को यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में दाखिल होने में सफलता मिली और दूसरे विश्व युद्ध के बाद से एक यूरोपीय राज्य पर सबसे बड़े हमले में लड़ाई के चौथे दिन विस्फोटों ने तेल और गैस भंडारों को बर्बाद कर दिया।

लंदन स्थित Elliptic ने कहा कि रविवार को 10:30 GMT (4:00pm IST) तक, वॉलेट एड्रेस को लगभग 11,500 डोनेशन में 7.9 मिलियन डॉलर (लगभग 60 करोड़ रुपये) कीमत की क्रिप्टोकरेंसी प्राप्त हुई थी। बता दें, यह कंपनी ब्लॉकचेन पर डिजिटल कॉइन की आवाजाही को ट्रैक करती है।

विलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि Kyiv इस डोनेशन का उपयोग किस लिए करेगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks