SA बनाम IND 2021-22: पार्ल सेंचुरियन टेम्बा बावुमा ने भारत के खिलाफ पहला वनडे जीतने के बाद ‘फिर से क्रैक’ करने के लिए ट्वीट किया


टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने घरेलू सरजमीं पर अपना दबदबा कायम रखते हुए बुधवार को पहले वनडे में भारत पर 31 रन से जीत दर्ज की। प्रोटियाज के कप्तान टेम्बा बावुमा (110) और रस्सी वैन डेर डूसन (129) के शानदार शतकों ने उनकी टीम को पार्ल के बोलैंड पार्क में दर्शकों पर जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने में मदद की।

द्विपक्षीय श्रृंखला के दूसरे वनडे से पहले कप्तान बावुमा ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया और लिखा, “श्रृंखला की अच्छी शुरुआत, कल हम फिर से शुरू करेंगे।” उन्होंने इस ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी साझा कीं, एक में उन्हें अपने शतक के बाद शायद स्वीकार करते हुए दिखाया गया है, दूसरा उन्हें और टीम के साथी वैन डेर डूसन को एक-दूसरे को हाय-फाइव दिखाता है।

इससे पहले पहले एकदिवसीय मैच में, मेजबान टीम 18वें ओवर में 68/3 पर संघर्ष कर रही थी और इस कार्य को अंजाम देने के लिए एक मजबूत साझेदारी की सख्त जरूरत थी। तभी बावुमा और वैन डेर डूसन की जोड़ी ने घरेलू टीम को उठाने के लिए 204 रनों के विशाल चौथे विकेट की साझेदारी की। जबकि कप्तान ने 143 गेंदों में 110 रनों का योगदान दिया, जिसमें आठ चौके शामिल थे। उनके साथी ने 96 गेंदों में नाबाद 129 रनों की पारी खेलकर अधिक आक्रामक भूमिका निभाई। वैन डेर डूसन ने अपनी तेजतर्रार पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए और भारतीय गेंदबाजों पर विजय प्राप्त की और बोलैंड की धीमी परिस्थितियों में अंततः टीम को 296/4 तक पहुंचा दिया। केएल राहुल ने केवल पांच गेंदबाजों को नियुक्त किया और शार्दुल ठाकुर प्रति ओवर सात रन से अधिक महंगे थे, जबकि स्पिनरों, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने अपने 20 ओवरों में 100 से अधिक रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया एक समय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (79) और विराट कोहली (51) के शानदार अर्धशतकों के साथ मंडराती नजर आई। हालाँकि, एक बार जब वह साझेदारी टूट गई, तो 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मेहमान टीम 138/2 से 188/6 तक गिर गई। शार्दुल ठाकुर ने इस क्रम में बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली (नाबाद) लेकिन खेल उनकी पहुंच से काफी बाहर था। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी और एंडिले फेहलुकवायो गेंद के साथ स्टार थे, तीनों ने दो-दो विकेट लिए, जबकि केशव महाराज और एडेन मकरम ने अपने 10 ओवर के स्पेल में एक-एक विकेट लिया।

शुक्रवार, 21 जनवरी को एक ही स्थान पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में दोनों पक्ष दूसरी बार एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks