PAK vs AUS: कराची टेस्ट में धीमी पिच देख सलमान बट को याद आई इरफान पठान की खतरनाक गेंदबाजी


कराची. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान पिच की काफी आलोचना हुई थी. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 5 दिन तक चला, लेकिन परिणाम नहीं निकला. रावलपिंडी टेस्ट (Rawalpindi Test) में पांच दिन में सिर्फ 14 विकेट गिरे थे. वहां की पिच को लेकर जिन क्रिकटरों ने सवाल उठाए, उनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzmam Ul Haq), शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और सलमान बट (Salman Butt) शामिल थे. इन तीनों पूर्व क्रिकेटरों ने पूरे मैच के दौरान पिच को लेकर आपत्ति जताई थी.

इन दिनों पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नेशनल स्टेडियम कराची (National Stadium Karachi) में खेला जा रहा है. कुछ लोगों को उम्मीद थी की कराची की पिच में सुधार किया जाएगा. लेकिन मैच के पहले ही दिन पिच धीमी दिखी. जिसका फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 3 विकेट पर 251 रन बनाए. टेस्ट मैच के पहले दिन पिच का बर्ताव देख पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने निराशा व्यक्त की है. उनका मानना था कि इस मैच को लेकर तेज गेंदबाजों को कुछ मदद जरूर दी गई होगी. लेकिन ऐसा नहीं था.

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए सलमान बट ने कहा, यदि हमारी टीम में शाहीन अफरीदी, हसन अली और नसीम शाह हैं तो हमें पिच में कुछ न कुछ उनके लिए देना होगा. हमारे पास यासिर शाह नहीं हैं इसलिए लेग स्पिनर नहीं खेल सकता. जब मैं यह कहता हूं तो मैं यह भी कह रहा हूं कि मेरे पास स्पिनर नहीं हैं. जिन पर हम मैच जीतने का भरोसा कर सकें. मैं ऐसा ट्रैक तैयार नहीं कर सकता जिससे स्पिनर को मदद मिले, बजाय इसके आप तेज गेंदबाजों को कुछ दें.

याद आई इरफान की हैट्रिक
इस दौरान सलमान बट ने अपने खेल के दिनों को याद करते हुए कहा, उन्हें पाकिस्तान में ऐसी धीमी पिचें याद नहीं हैं. पूर्व कप्तान ने 2006 में भारत और पाकिस्तान के बीच कराची में खेले गए टेस्ट मैच का भी उदाहरण दिया. उनके मुताबिक, मुझे अपने करियर के दौरान इतनी धीमी और कम उछाल वाली पिचें याद नहीं हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि हमने ड्रॉ टेस्ट नहीं खेले हैं. लेकिन कराची में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने हैट्रिक लगाई थी. यह उस समय बहुत ही शानदार और तेज गेंदबाजों के अनुकूल पिच थी. सलमान बट ने आगे कहा, भारत ने बहुत ही तेज रावलपिंडी की पिच पर जीत दर्ज की थी.

Tags: Australia, Cricket news, Irfan pathan, Pakistan, Pcb, Salman butt

image Source

Enable Notifications OK No thanks