सलमान खान ने बताया क्या है साउथ मूवीज के हिट होने का फॉर्मूला


सलमान खान - India TV Hindi
Image Source : SALMAN KHAN/TWITTER
सलमान खान 

Highlights

  • सलमान खान ने आईफा के प्रेस कॉन्फ्रेंस में साउथ मूवी के हिट होने का कारण बताया है।
  • सलमान खान भी साउथ मूवी में डेब्यू करने जा रहे हैं।

सुपरस्टार सलमान खान ने सोमवार को कहा कि दक्षिण की फिल्मों में वीरता ही दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खींच रही है, जिसकी आज हिंदी फिल्मों में कमी है। ‘वांटेड’ और ‘दबंग’ फ्रैंचाइज़ी जैसे बड़े पैमाने पर मनोरंजन के लिए जाने जाने वाले 56 वर्षीय स्टार ने यहां अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्मों में अखिल भारतीय संस्कृति के बारे में बात करते हुए यह टिप्पणी की।

“हम दोनों (दक्षिण और बॉलीवुड) सिनेमा में वीरता में विश्वास करते थे। जब आप सिनेमाघरों से बाहर आते हैं, तो आपके पास एक नायक होता है। लेकिन यहां, एक या दो लोगों के अलावा, हम वीरता वाली फिल्में नहीं बना रहे हैं। 

Padma Awards 2022: सोनू निगम को मिला पद्म श्री पुरस्कार, विक्टर बनर्जी पद्म भूषण से सम्मानित

मीडिया से बातचीत के दौरान सलमान खान ने कहा, “अब लोग कूल हो गए हैं और सोचते हैं कि यह क्लीशे है। हीरोइज्म के साथ भावनात्मक जुड़ाव होना जरूरी है, यह महत्वपूर्ण है। यह प्रारूप सलीम खान और जावेद अख्तर के साथ शुरू हुआ और फिर इसे अगले स्तर पर ले जाया गया।” 

दक्षिण फिल्म उद्योग के लेखकों और निर्देशकों को उनके लेखन और दूरदृष्टि के लिए बधाई देते हुए, “भारत” स्टार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि दक्षिण की फिल्मों को हिंदी में बनाने के बजाय, प्रवृत्ति उलट जाएगी।

आलिया भट्ट-रणबीर कपूर ने पूरी की ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग, बनारस की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर दी जानकारी

अभिनेता ने हाल ही में आगामी तेलुगू एक्शन फिल्म “गॉडफादर” की शूटिंग शुरू की है, जो दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी द्वारा अभिनीत है। यह मोहन राजा द्वारा निर्देशित है और तेलुगु फिल्म उद्योग में खान की पहली फिल्म है।

फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने कहा कि उन्हें यह विचार पसंद आया और इसलिए वह इसमें शामिल हो गए।

“उनके साथ काम करना बहुत अच्छा अनुभव रहा है। मैं चिरू गरु को सबसे लंबे समय से जानता हूं, वह मेरे दोस्त हैं और उनके बेटे राम चरण भी मेरे दोस्त हैं और उन्होंने ‘आरआरआर’ में अच्छा काम किया है। यह बहुत अच्छा लगता है। जब ये लोग अच्छा करते हैं। मुझे उस पर बहुत गर्व है। लेकिन ऐसा क्यों होता है कि हमारी फिल्में वहां नहीं चलती, उनकी फिल्में यहां काम करती हैं?” उसने कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने दक्षिण की किसी फिल्म में पूर्ण रूप से अभिनय करने की योजना बनाई है, अभिनेता ने जवाब दिया, “वे मेरे पास तेलुगू या तमिल के साथ नहीं आते हैं, वे मेरे पास हिंदी फिल्में लेकर आते हैं।”

खान ने कहा कि वह आईफा पुरस्कारों के साथ अपने जुड़ाव को जारी रखते हुए खुश हैं और दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए उत्सुक हैं। 20 और 21 मई को यास द्वीप, अबू धाबी में आयोजित होने वाले IIFA वीकेंड एंड अवार्ड्स के 22 वें संस्करण की मेजबानी सलमान खान और रितेश देशमुख करेंगे।

मंच पर प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए, खान ने कहा, वह अभी भी ऊर्जावान हैं और अंतिम कार्य से पहले पूर्वाभ्यास करते हैं। “आप मूल रूप से सहनशक्ति के लिए पूर्वाभ्यास करते हैं। एड्रेनालाईन की भीड़ आपको वास्तव में उत्साहित करती है और आपको जल्दी से थका हुआ महसूस कराती है। कई बार मैं मंच पर थक जाता हूं लेकिन फिर आप इसके लिए जाते हैं।

उन्होंने कहा, “शो देखने के लिए आने वाले लोगों का सम्मान करना चाहिए, इसलिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं देते हैं, तो अगली बार कोई भी आपको देखने नहीं आएगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या मेजबान को चुटकुलों से सावधान रहना चाहिए, खान ने कहा, “एक मेजबान के रूप में आपको संवेदनशील होना होगा। हास्य बेल्ट के ऊपर है, बेल्ट के नीचे नहीं।” कार्यक्रम में मौजूद अभिनेता वरुण धवन और अभिनेता-मेजबान मनीष पॉल ने भी इसी तरह के विचार साझा किए।

वरुण धवन ने कहा, “वे नाराज हो जाते हैं और किसी को सावधान रहना होगा।” मनीष पॉल ने कहा कि वे “रेखा खींचने” की कोशिश करते हैं लेकिन कभी-कभी चीजें संवेदनशील हो जाती हैं।

उन्होंने कहा, “पहले, हास्य ‘खुल के’ था और अब चीजें संवेदनशील हो गई हैं … जब भी मैं मंच पर रहा हूं, मैंने किसी को नाराज नहीं किया है। यह सब आपके हास्य की भावना पर निर्भर करता है,” उन्होंने कहा, यह कर्तव्य है एक कलाकार की जाँच करने के लिए कि लेखकों ने स्क्रिप्ट में क्या लिखा है।



image Source

Enable Notifications OK No thanks