बॉक्‍स ऑफिस पर ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की धीमी शुरुआत, दो हफ्ते पुरानी ‘भूल भुलैया 2’ ने लगाया जोर


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ (Samrat Prithviraj) को बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत ही स्‍लो ओपनिंग मिली है। पृथ्‍वीराज चौहान की कहानी पर आधारित इस फिल्‍म ने पहले ही दिन निराश किया है। डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म की हालत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सुबह और दोपहर के शोज में सिनेमाघरों में 15 फीसदी सीटें ही भरी हुई मिली हैं। फिल्‍म की एडवांस बुकिंग भी बहुत अच्‍छी नहीं थी। सिर्फ 10,000 टिकटें ही एडवांस बुकिंग से बिकी थीं। ऐसे में उम्‍मीद के मुकाबले मानुषी छ‍िल्‍लर की यह डेब्‍यू फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर सुस्‍त (Samrat Prithviraj Day 1 Box Office Prediction) लग रही है। जबकि दो हफ्ते पहले रिलीज हुई ‘भूल भुलैया 2’ 15वें दिन भी टिकट ख‍िड़की पर अपना दम (Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection) दिखा रही है।

कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ की ने दो हफ्तों में 137.88 करोड़ रुपये का बिजनस कर लिया है। अनीस बज्‍मी के डायरेक्‍शन में बनी इस हॉरर-कॉमेडी ने बॉलिवुड पर छाए काले बादलों को भी कुछ हद तक साफ किया है। बीते कुछ महीने से बॉक्‍स ऑफिस पर बॉलिवुड की तमाम फिल्‍में बैक टू बैक पिट रही हैं। खुद अक्षय कुमार की ‘बच्‍चन पांडे’ का बुरा हाल हुआ। कंगना रनौत की ‘धाकड़’ तो डिजास्‍टर साबित हुई, वहीं अजय देवगन की ‘रनवे 34’ और टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ भी बदतर हाल में रही। ऐसे में ‘भूल भुलैया’ ने न सिर्फ अच्‍छा बिजनस किया है, बल्‍क‍ि कई फिल्‍मों के रिकॉर्ड भी तोड़े हैं।

‘भूल भुलैया 2’ ने अक्षय की ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ा
‘भूल भुलैया 2’ ने रिलीज के 14वें दिन गुरुवार को भी 4 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि शुक्रवार को 15वें दिन भी इसकी कमाई 3-4 करोड़ रुपये के बीच होने वाली है। पहले हफ्ते से तुलना करें तो दूसरे हफ्ते में इस फिल्‍म की कमाई 48 परसेंट गिरी है। दूसरे हफ्ते में ‘भूल भुलैया 2’ ने करीब 47 करोड़ रुपये की कमाई की है। जबकि इससे पहले इसी साल रिलीज ‘सूर्यवंशी’ ने दूसरे हफ्ते में 45.60 करोड़ रुपये और ‘गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी’ ने 34.46 करोड़ रुपये कमाए थे। यानी ‘भूल भुलैया 2’ इन सब से आगे है। लाइफटाइम कमाई के मामले में ‘सूर्यवंशी’ ने 195 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। ऐसे में अनुमान यही लगाया जा रहा है कि ‘भुल भुलैया 2’ इस आंकड़े को पार करने का दम रखती है।

​Samrat Prithviraj Day 1 Box Office Prediction: पहले दिन कितना कमाएगी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’? देशभर में 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्‍म
…तो ओपनिंग डे पर 10 करोड़ से अध‍िक कमाएगी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’
दूसरी ओर, ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ शुक्रवार को देश में 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। आम तौर पर कोई भी बड़ी फिल्म 2000 से 2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होती है। यानी बॉक्‍स ऑफिस पर पैसा कमाना है तो एक फॉर्मूला स्‍क्रीन्‍स की संख्‍या बढ़ाकर और टिकट की कीमतें बढ़ाकर भी काम करता है। ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के मेकर्स ने यह दोनों ही चीजें अपनाई हैं। कई जगहों पर टिकट की कीमतें 700-800 रुपये तक हैं। ऐसे में फिल्‍म 15 फीसदी दर्शकों के सिनेमाघर पहुंचने पर भी इतनी ज्‍यादा स्‍क्रीन संख्‍या के साथ डबल डिजिट में यानी 10 करोड़ या इससे अध‍िक की कमाई का हिसाब लगा सकती है।

Box Office पर ​KGF 2 की बादशाहत के 50 दिन पूरे, रॉकी की कमाई के आगे धूल जैसी है Bhool Bhulaiyaa 2
वैसे, 5-7 करोड़ भी कमा सकती है अक्षय की फिल्‍म
बहुत संभव है कि ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ के इवनिंग शोज और नाइट शोज में दर्शक बढ़ें। ऐसा होता है तो यह फिल्‍म ओपनिंग डे पर आराम से 10 करोड़ से अध‍िक की कमाई कर लेगी। लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है तो ओपनिंग डे पर 5-7 करोड़ रुपये की कमाई से ही संतोषण करना पड़ सकता है।

image Source

Enable Notifications OK No thanks