सैमसंग है iPhone की ‘Poor Copy’… Samsung-Apple के बीच छिड़ी तीखी जंग! इस बयान पर हुई लड़ाई


नई दिल्ली। Apple और Samsung आमने-सामने आ गए हैं। ये दोनों खुद को एक दूसरे से बेहतर बताने की होड़ में लगे हुए हैं। Apple ने सैमसंग पर कटाक्ष किया था जिसके लिए कंपनी ने उसे कोर्ट में घसीटा है। जबकि सैमसंग खुद विज्ञापन में खुद को बेहतर स्मार्टफोन बताता है। हालांकि, यह लड़ाई कुछ समय पहले खत्म हो चुकी थी। Apple के एक कर्मचारी ने अब एक ऐसा बयान दिया है जिससे सैमसंग को जमीन पर गिरा कर रख दिया है। दरअसल, iPhone के 15 साल पूरे होने पर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज हुई है जिसके बाद Apple के मार्केटिंग चीफ ग्रेग जोसविआक ने सैमसंग स्मार्टफोन्स को iPhone की “खराब कॉपी” कहा था।

द वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा बनाई गई डॉक्यूमेंट्री में जोस्वियाक को नॉर्मली iPhone के बारे में बात करते हुए दिखाया गया है। जब उनसे यह पूछा गया कि आईफोन के शुरुआती दिनों में सैमसंग के कॉम्पटीशन ने ऐप्पल को कैसे प्रभावित किया तो उन्होंने कहा, “सैमसंग हमें बहुत परेशान कर रहा था और वे इसलिए परेशान थे क्योंकि सैमसंग ने हमारी तकनीक का गलत इस्तेमाल किया था। मतलब कि सैमसंग ने हमारे इनोवेशन्स को देखा और फिर उसकी एक खराब कॉपी बनाई और फिर चारों तरफ उस पर स्क्रीन लगा दी, यानी कि एक फोन बना दिया। इससे हम बहुत नहीं थे।”

अब ये तो साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि जोसविएक सैमसंग के वर्तमान फोन का जिक्र कर रहे थे या किसी पिछले स्मार्टफोन का। शुरुआती वर्षों में गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट में होम बटन लेआउट दिए गए थे ठीक वैसा ही जैसा आईफोन में था। हालांकि, देखा जाए तो यह कई सर्विसेज उपलब्ध कराता है जो यूजर्स के अनुभव को दोगुना कर देती हैं। इस तरह के फीचर्स कभी आईफोन में नहीं दिए हैं। इन फीचर्स में से एक सैमसंग गैलेक्सी नोट डिवाइसेज के साथ आने वाला एस पेन स्टाइलस भी है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks