Sarkari Naukri 2022: IFFCO में अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी, 75,000 तक होगी सैलरी


IFFCO Recruitment 2022: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे लोगों के लिए इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कॉपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) में वैकेंसी निकली हैं। इफ्को ने अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी (AGT) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iffco.in या iffcoyuva.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल है। वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी जानकारी पढ़ने के बाद ही आवेदन करें।

अकाउंट्स ट्रेनी

योग्यता
सीए इंटर पास और कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ कॉमर्स में ग्रेजुएट युवा इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी
उम्मीदवारों की एक साल तक ट्रेनिंग होगी और इस दौरान उन्हें 36 हजार रुपये महीने मिलेंगे। इसके बाद 40000-75000 प्रति माह सैलरी दी जाएगी।

एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी (AGT)

योग्यता
इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास बीएससी एग्रीकल्चर फुल टाइम रेगुलर डिग्री होनी चाहिए। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के 60 फीसदी मार्क्स और एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के 55 फीसदी मार्क्स होना जरूरी है।

सैलरी
इस पद पर 37000-70000 प्रति माह सैलरी मिलेगी। ट्रेनिंग के दौरान प्रति माह 33000 रुपये मिलेंगे। इसके बाद 37000-70000 के बीच हर महीने सैलरी के रूप में दिए जाएंगे।

अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के लिए उम्र सीमा
दोनों ही पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है। एससी और एसटी वर्ग को युवाओं को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन
शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट देना होगा जो कि देश के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट iffcoyuva.in पर जाना होगा। यहां जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद लॉग इन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा। एप्लीकेशन फॉर्म में फोटो, साइन और अन्य डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप एप्लीकेशन का प्रिंट ले सकते हैं।

IFFCO Agriculture Graduate Trainee AGT Notification

IFFCO Accounts Trainee Notification

Apply Online Direct Link

How to do B.Ed Course, Complete Process : जानें B.Ed करने का पूरा प्रोसेस क्या है

Source link

Enable Notifications OK No thanks