Schools Reopening: यहां आज से खुल गए प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा 12 तक के स्कूल


Schools Reopening News: त्रिपुरा में आज से प्री-प्राइमरी से कक्षा 12 तक की कक्षाएं फिर से शुरू हो गई हैं। इससे पहले, कोविड -19 मामलों में अचानक वृद्धि के कारण प्री-प्राइमरी से कक्षा 7 तक की कक्षाओं को 30 जनवरी तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, 8वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करने की अनुमति दी गई थी।

राज्य सरकार के संयुक्त सचिव चांदनी चंद्रन द्वारा दी गई एक अधिसूचना में कहा गया, “राज्य के सभी स्कूलों और मदरसों (प्री-प्राइमरी से बारहवीं कक्षा) को 31/01/2022 से COVID उपयुक्त व्यवहार के सख्त रखरखाव के साथ सामान्य रूप से कार्य करने की अनुमति है।” शैक्षिक हानि को कम करने के लिए प्री-प्राइमरी से कक्षा सात तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन मोड और टीवी चैनल और एकतू खेलो, एकतू पढो योजना के माध्यम से विशेष कक्षाएं संचालित की गई हैं।

एकतु खेलो एकतु पढो योजना ऑडियो और वीडियो सामग्री के प्रसार के माध्यम से छात्रों को शामिल करने के लिए है जिसमें व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से सीखने की गतिविधियों, खेल आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: UPSC: आईएएस इंटरव्यू में पूछे जाते हैं ऐसे सवाल, जानें सफल होने के लिए आसान टिप्स

राज्य ने पिछले 24 घंटों में तीन मौतों के साथ कुल 152 मामले दर्ज किए हैं। वहीं, पॉजिटिवटी रेट 3.78% पाई गई है।

यूपी में स्कूल इस तारीख तक बंद

यूपी में कोरोना के मामलों को देखते हुए गृह विभाग ने स्कूल-कॉलेज को 6 फरवरी तक बंद करने का आदेश दिया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था। वहीं, अवनीश अवस्थी ने 15 फरवरी तक स्कूल बंद रहने वाली खबरों का खंडन करते हुए गलत बताया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks