वैज्ञानिकों ने नए खोजे गए मकड़ी को मारने वाले कीड़े का नाम जेफ डेनियल के नाम पर रखा: बॉलीवुड समाचार – बॉलीवुड हंगामा


अमेरिकी अभिनेता और संगीतकार जेफ डेनियल को टेलीविजन, फिल्मों और कई मंचीय प्रस्तुतियों में उनके काम के लिए जाना जाता है और उन्हें कई पुरस्कारों और प्रशंसाओं के साथ सराहा गया है। 66 वर्षीय अभिनेता अब एक टारेंटयुला-हत्या, कृमि की उभयलिंगी प्रजाति का गौरवशाली नाम है।

वैज्ञानिकों ने नए खोजे गए मकड़ी को मारने वाले कीड़े का नाम जेफ डेनियल के नाम पर रखा

वैराइटी के अनुसार, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, रिवरसाइड के वैज्ञानिकों ने एक कीड़ा की एक दुर्लभ नई प्रजाति की खोज की जो टारेंटयुला पर हमला करती है और उसे मार देती है। 1990 की हॉरर-कॉमेडी फिल्म में डेनियल के चरित्र के कारण शोध दल ने अभिनेता, संगीतकार और निर्माता के नाम पर “टारंटोबेलसजेफडेनियल्सी” नाम दिया। अरचनोफोबिया एक शहर को मकड़ियों के घातक झुंड से बचाता है। “टारेंटोबेलसजेफ्डेनियल्सी” परजीवी टारेंटुला को मारता है, ठीक वैसे ही जैसे डेनियल ने पंथ क्लासिक में किया था अरकोनोफोबिया।

ये कीड़े एक प्रकार के नेमाटोड हैं, जिन्हें राउंडवॉर्म के रूप में भी जाना जाता है, जिनकी 25,000 से अधिक विभिन्न प्रजातियां हैं और उन्हें पृथ्वी पर रहने वाले सबसे प्रचुर जानवरों में से एक माना जाता है।

यूसी रिवरसाइड के अनुसार, “टारेंटोबेलस जेफडानिएल्सी” केवल दूसरी बार है जब कोई टारेंटयुला को संक्रमित करता पाया गया है। डेनियल का किरदार अरचनोफोबिया नेमाटोड की खोज करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले यूसी रिवरसाइड पैरासिटोलॉजिस्ट एडलर डिलमैन ने कहा, “एक मकड़ी का हत्यारा है, जो वास्तव में ये नेमाटोड हैं।”

यूसी रिवरसाइड द्वारा दिए गए एक बयान में, डेनियल्स ने सम्मान की सराहना करते हुए साझा किया, “जब मैंने पहली बार सुना कि नेमाटोड की एक नई प्रजाति का नाम मेरे नाम पर रखा गया है, तो मैंने सोचा, ‘क्यों? क्या कोई समानता है?’”

“ईमानदारी से, मुझे उनकी श्रद्धांजलि और ‘अरकोनोफोबिया’ से सम्मानित किया गया। मुझे हंसाया। और निश्चित रूप से, हॉलीवुड में, आपने वास्तव में इसे तब तक नहीं बनाया है जब तक कि आपको पैरासिटोलॉजी के क्षेत्र में उन लोगों द्वारा मान्यता नहीं मिल जाती है, ”उन्होंने कहा।

यूसी रिवरसाइड टीम का “टारेंटोबेलस जेफडानिल्सी” का वर्णन करने वाला काम इस महीने जर्नल ऑफ पैरासिटोलॉजी में प्रकाशित हुआ था। के अनुसार विविधता, इस बात की पुष्टि करने के अलावा कि ‘जेफडेनियल्सी’ संक्रमण टारेंटुला के लिए घातक है, डिलमैन की टीम ने सीखा कि कीड़े कैसे प्रजनन करते हैं और मकड़ियों पर वे कहाँ रहते हैं। ‘Jeffdanielsi’ ज्यादातर स्व-निषेचन उभयलिंगी हैं जो अपने स्वयं के शुक्राणु और अंडे का उत्पादन करते हैं; औसतन, एक उभयलिंगी अपने जीवनकाल में 160 बच्चे पैदा कर सकता है।

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम बॉलीवुड समाचार, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट, बॉक्स ऑफिस संग्रह, नई फिल्में रिलीज, बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आगामी फिल्में 2021 के लिए हमें पकड़ें और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks