Scorpio-N ही नहीं, महिंद्रा की ये 2 SUVs भी काट रहीं बवाल, चल रही 2 साल तक की वेटिंग


हाइलाइट्स

कंपनी के पास अपने 4 मॉडल्स के लिए 1.43 लाख ऑर्डर पेंडिंग हैं.
एक्सयूवी 700 के लिए भी वेटिंग पीरियड है जो कि 24 महीनों तक है.
थार पर अलग-अलग शहरों में करीब 10 महीने की वेटिंग चल रही है.

नई दिल्ली. महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. खास बात यह है कि यह नई एसयूवी लोगों को काफी पसंद आ रही है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब 30 जुलाई सुबह 11 बजे से इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई तो 30 मिनट के भीतर ही इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई. साथ ही बुकिंग शुरू होने के एक मिनट के भीतर ही पहले 25,000 ऑर्डर मिल गए थे.

महिंद्रा की SUVs अपने दमदार लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है. हालांकि, स्कॉर्पियो-एन कंपनी की अकेली एसयूवी नहीं जो लोगों को खासी पसंद आई है, xuv700 और mahindra thar की भी जमकर खरीदारी हो रही है. इन दोनों एसयूवी पर कई महीनों तक वेटिंग चल रही है.

ये भी पढ़ें- खरीदने वाले हैं सेकेंड हैंड मारुति सुजुकी वैगनआर? पहले देख लीजिए इसके फायदे और नुकसान  

XUV700 के लिए दो साल तक की वेटिंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के पास अपने 4 मॉडल्स के लिए 1.43 लाख ऑर्डर पेंडिंग हैं. इसमें XUV700, Thar, Bolero और XUV300 जैसे मॉडल्स शामिल हैं. एक्सयूवी 700 के लिए भी जबरदस्त वेटिंग पीरियड है जो कि 24 महीनों तक है. हालांकि यह वेटिंग पीरियड इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन सा वेरिएंट खरीद रहे हैं. इस एसयूवी की औसतन 9800 बुकिंग होती है.

thar पर 10 महीने तक की वेटिंग
थार की बात करें तो इस एसयूवी के लिए देश के अलग-अलग शहरों में करीब 10 महीने की वेटिंग देखने को मिल जाती है. यह एक ऑफ रोड एसयूवी है. इसके इंजन की बात करें तो इसमें एक mStallion पेट्रोल इंजन और एक mHawk डीजल यूनिट मिलता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है.

ये भी पढ़ें-  महंगाई के जमाने में भी 5 लाख रुपये से कम में आती हैं ये तीन कार, माइलेज भी है बढ़िया

स्कॉर्पियो-एन में मिलेगा डीजल इंजन का ऑप्शन
कंपनी का कहना है कि वे अगस्त 2022 के आखिर तक ग्राहकों को अपनी स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी की तारीख के बारे में जानकारी देंगे. एसयूवी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई स्कॉर्पियो-एन को भारत में दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर है, जो 197 bhp और 380 Nm जनरेट करती है. दूसरा इंजन 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो वैरिएंट के आधार पर 173 bhp और 400 Nm तक का की पावर जनरेट करता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks